comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कब्र पर नजर आया बच्चे का साया, ये हैं भूतों की 3 सच्ची कहानियां...

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 05th, 2018 18:55 IST

9.2k
0
0

डिजिटल डेस्क, न्यूयाॅर्क। कहा जाता है कि भूत कैमरे में कैद नही होते, उनकी तस्वीरें नहीं आतीं, लेकिन यहां हम आपको भूतों की कुछ ऐसी सच्ची कहानियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानने के बाद आप खुद से ही सवाल पूछते नजर आएंगे...

रेहम हॉल की ब्राउन लेडी 

नोरफॉक इंग्लैंड के रेहम हॉल में एक साया कैमरे में कैद हुआ। यह एक लेडी का साया था जिसने भूरे रंग के बूटेदार कपडे़ पहन रखे थे। यह चाल्र्स टाउनशेंड नामक एक व्यक्ति की दूसरी पत्नी बतायी गई। महिला को धोखा देने पर घर में बंद कर दिया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। बाद में जब एक दिन उस कमरे की तस्वीरें लीं गईं तो देखने वालों के होश उड़ गए। इसमें एक लेडी नजर आ रही थी। जिसे लोगों ने कहीं न कहीं उस कमरे के आसपास महसूस किया था। ये मामला 1936 का बताया जाता है। 

लेडी का भूत 

शिकागो के बैचलर ग्रोव कब्रिस्तान में भी भूतों की कहानी प्रचलित है। यह इसलिए भी क्योंकि अजीब परिस्थितियों की वजह से इसे बंद कर दिया गया था। घोस्ट रिसर्च सोसायटी के मेंबर्स ने  कब्रिस्तान की जांच के दौरान अपने हाइस्पीड इन्फ्रारेड कैमरे के जरिए यहां की तस्वीरें कैद की थीं। 1999 में जब इन्हें देखा गया तो एक महिला पुराने जमाने के कपड़ों में नजर आई।

दिखा बच्चे का भूत

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक बच्ची की मौत हो गई थी। उसकी मां श्रीमती एंड्रयू बेटी की कब्र पर रोज जाया करती थीं। एक दिन उन्होंने उस कब्र की फोटो कैमरे में कैद कीं। जब उससे तस्वीरें निकालीं गईं तो उनके होश उड़ गए। तस्वीरों में एक बच्चा नजर आया जो उनकी तरफ ही बड़े ध्यान से देख रहा था। बाद में उन्होंने उस तस्वीरे के हिसाब से पता किया तो उनकी बेटी की कब्र के पास ही दो छोटी बच्चियों की कब्र थी, जो इन तस्वीरों में नजर आ रही थी। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें