डकैत नवल का इनामी साथी नयागांव पुलिस के हत्थे चढ़ा- एक माह से थी तलाश

5000 prized partner of naval Dacoit arrested by police in satna
डकैत नवल का इनामी साथी नयागांव पुलिस के हत्थे चढ़ा- एक माह से थी तलाश
डकैत नवल का इनामी साथी नयागांव पुलिस के हत्थे चढ़ा- एक माह से थी तलाश

डिजिटल डेस्क सतना। फसल की गहाई से इंकार करने पर आदिवासी को गोली मारकर फरार हुए डकैत नवल धोबी के इनामी साथी को नयागांव पुलिस ने एक माह बाद गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर बाइक भी बरामद कर ली गई है। एसडीओपी आलोक शर्मा ने बताया कि आरोपी सिब्बू उर्फ योगेन्द्र त्रिपाठी पुत्र राजाराम 19 वर्ष निवासी लालापुर की तलाश के दौरान शेजवार में छिपे होने की खबर मिली तो थाना प्रभारी सुधांशु तिवारी ने सहयोगी स्टॉफ के साथ  जंगल में घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया, उसकी गिरफ्तारी पर पुलिस कप्तान की तरफ से 5 हजार रूपए का इनाम रखा गया था।

आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 38/18 धारा 307, 34 आईपीसी 11-13 एडी एक्ट, 25-27 आम्र्स एक्ट तथा 3(2)(5) एससी-एसटी एक्ट पंजीबद्ध किया गया था। वारदात में शामिल दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी और इस्तेमाल किए गए कट्टा की बरामदगी के लिए पुलिस सिब्बू से पूछतांछ में जुट गई है। आवश्यकता पडऩे पर सोमवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड मंजूर कराई जाएगी। आरोपी की निशानदेही पर घर के पास छिपाकर रखी गई हॉन्डा ड्रीम युगा बाइक भी बरामद कर ली गई। 

क्या है मामला 
वर्ष 2017 में नवल धोबी गिरोह के साथ मोहकमगढ़ से ग्रामीणों का अपहरण सुर्खियों में आए सिब्बू त्रिपाठी ने जेल से छूटने के बाद 16 मार्च को शाम करीब 7 बजे लालापुर निवासी संतराम चौधरी पुत्र रतिराम 40 वर्ष  को गोली मार दी थी। वह फसल की गहाई के लिए युवक को बुलाने गया था, लेकिन मंदिर की पुताई से थक चुके आदिवासी ने काम करने से मना कर दिया। तब नाराज होकर आरोपी ने बाइक पर पीछे बैठै साथी के उकसाने पर 315 बोर के कट््टे से गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। फरारी के दौरान आरोपी ने बांदा, बंदौसा, बिसन्डा, फतेहपुर समेत उत्तरप्रदेश के कई इलाकों में रिश्तेदारों और उनके परिचितों के घरों में दिन काटे थे। मामला ठंडा पड़ जाने की उम्मीद में घर आने की कोशिश में था, तब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर धर दबोचा।

 

Created On :   23 April 2018 8:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story