मुठभेड़ में पकड़ा गया 50 हजार का इनामी डकैत, बबुली कोल गैंग ने की फायरिंग

50000 reward robber arrested in encounter, firing by babuli gang
मुठभेड़ में पकड़ा गया 50 हजार का इनामी डकैत, बबुली कोल गैंग ने की फायरिंग
मुठभेड़ में पकड़ा गया 50 हजार का इनामी डकैत, बबुली कोल गैंग ने की फायरिंग

डिजिटल डेस्क, सतना। सोमवार की सुबह यहां करौंहा का जंगल गोलियों की आवाज से गूंज उठा। डकैत विरोधी एसएएफ सर्चिंग टीम ने साढ़े पांच लाख के ईनामी डकैत बबुली कोल गैंग को घेरने की कोशिश की किंतु डकैतों ने पुलिस की आहट पाते ही अंधाधुुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे पुलिस को भी मोर्चा खोलना पड़ा और दोनों ओर से बंदूकों की गर्जना शुरू हो गई।

पुलिस सूत्रों द्वारा बताया गया है कि जिले की सीमा से लगे पड़ोसी राज्य चित्रकूट के मारकुंडी थानांतर्गत करौंहा के जंगलो में सोमवार को एसटीएफ और बबुली कोल गैंग के बीच भीषण मुठभेड़ हो गई। खबर लगते ही डीआईजी बांदा रेंज मनोज तिवारी की स्पेशल टीम के साथ चित्रकूट पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया तो पुलिस अधीक्षक मनोज झा भी मौके के लिए  रवाना हो गए थे। तो इधर एसपी सतना संतोष सिंह गौर के निर्देश पर सीमावर्ती थानों का फोर्स और एसएएफ ने सर्चिंग बढ़ा दी थी, ताकि सतना जिले की तरफ भागने की स्थिति में गिरोह को घेरा जा सके। हालांकि ऐसी नौबत ही नहीं आई और घमासान मुठभेड़ के बाद गिरोह भाग निकला तो सर्चिंग के दौरान डकैत पप्पू कोल पुत्र नत्थू निवासी मुट्वन मारकुंडी को एसटीएफ ने  गिरफ्तार कर लिया। बताया गया है कि 50 हजार का इनामी डकैत अंतर्राज्यीय बबुली गैंग का हार्डकोर सदस्य है, जिसके कब्जे से 315 बोर की रायफल बरामद की गई।

दो मंजिला मकान की छत पर करंट लगने से मजदूर की मौत
मैहर कस्बे में निर्माणाधीन मकान की छत पर काम कर रहा मजदूर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर जान गवां बैठा, जिसकी सूचना पर मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक करतहा निवासी दिनेश तिवारी पुत्र सुंदरलाल तिवारी 36 वर्ष ने शिवम नगर में नया मकान बनवाया है। जिसमें पुताई व सफाई के लिए भेड़ा गांव से बाबूलाल साकेत पुत्र मोतीलाल 25 वर्ष व एक अन्य मजदूर को बुलाया था, जो शनिवार सुबह दूसरी मंजिल पर काम कर रहे थे। तकरीबन 11 बजे सफाई में लगा बाबूलाल छत के ऊपर से निकली 33 हजार केवी तार के संपर्क में आकर झुलस गया और जमीन पर आ गिरा। इस घटना में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। यह देखकर मकान मालिक ने पुलिस व परिजन को खबर दी तो गांव से कई लोग आ गए, जिनके द्वारा लापरवाही का आरोप लगाते हुए काफी देर तक हंगामा किया गया।

 

Created On :   7 Jan 2019 12:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story