comScore

सरकार असंवेदनशील, 24 दिन में 53 किसानों ने की आत्महत्या : अजय सिंह

July 27th, 2017 15:38 IST
सरकार असंवेदनशील, 24 दिन में 53 किसानों ने की आत्महत्या : अजय सिंह

दैनिक भास्कर न्यूज़ डेस्क, भोपाल. नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शनिवार को मीडिया से कहा कि सरकार असंवेदनशील हो गई। प्रदेश मे 24 दिन मे 53 किसानों ने आत्महत्या कर ली सरकार हताशा के इस से गुजर रहे किसानों को राहत देने के बजाए अन्य खर्च के अलावा सिर्फ पौधरोपण में गिनिज बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करावने पौने तीन सौ करोड़ रूपये खर्चा कर रही है।

दूसरी और सरदार सरोवर के बाध के गेट गुजरात सरकार द्वारा बंद करने से 40 हजार परिवार दो लाख लोगो के जीवन मरण के लिये संघर्ष कर रहें है। उनकी चिंता करने के बजाये मुख्यमंत्री ने प्रदेश का पूरा प्रशासनिक अमला गिनिज बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड बनाने मे झोक दिया है जबकि पौधा रोपण के हालात यह है कि पिछले 12 साल में 50 करोड़ 63 लाख पौधे लग चुके है। इसके बाद तो प्रदेशो को तो जंगल हो जाना था । नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है कि वे प्रदेश को मिले कृषि कर्मण अवार्ड कि जाच करवाये साथ ही हताश मुख्यमंत्री को निर्देशित करें कि वें किसानो के हित मे ठोस कदम उठाकर कर्ज माफी करें ताकि किसानों कि आत्महत्या रूक सकें।

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुखिया पिछले 12 साल मे अपनी ब्रांडिंग और प्रचार प्रसार का अवसर ही ढूढने मे ही व्यस्त रहते हैं । पौध रोपण प्रदेश की परंपरा रही है, जुलाई माह मे यह होता ही है लेकिन मुख्यमंत्री ने सरकारी खजाने से अरबो रूपये खर्च करके इसे भी जश्न में तब्दील कर दिया । पूरे प्रदेश मे होर्डिंग लगा दिया । श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री पहले 50 करोड़ पौधे जो 12 साल मे लगाये गये है उसका हिसाब दे । वे यह भी बतायें 2014 और इसके पहले शहडोल मे पौध रोपण का गिनीज बुक आफ रिकार्ड बनाया था उसका हिसाब दें जिस पर 61करोड़ रूपये खर्च किये गये थे।

नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह कहा कि हमारी माँग है कि सरकार फिजूल खर्ची रोककर किसानो के कर्ज माँफ करे ताकि किसानो की आत्महत्याए रूक सके। 50 करोड़ से अधिक जो पौध अब तक लगाये गये उसका हिसाब दे। गिनीज बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड मे नाम दर्ज कराने के अलावा एक दिन मे 6 करोड़ 47 हजार पौधे लगाने पर हो रहे खर्च का ब्यौरा दें। उन्होनें कहा की सरकार सरोवर बाध के विस्थापितो का पूरा पुर्नवास होने तक एक साल तक गुजरात को गेट बंद करने से रोके ।

कमेंट करें
78E9o