comScore

देशभर में फैल सकती है किसान आंदोलन की आग

July 27th, 2017 16:26 IST
देशभर में फैल सकती है किसान आंदोलन की आग

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. किसान आंदोलन को एमपी और महाराष्ट्र के साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों में फैलाने की रणनीति को लेकर दिल्ली में शनिवार को किसान संगठनों की एक बड़ी बैठक बुलाई गई है. इसमेंं 62 संगठनों के पदाधिकारी हिस्सा ले रहे है.

बता दें कि संघ की इस बैठक में तय किया जाएगा कि इस आंदोलन को राष्ट्रीय स्वरुप कैसे दिया जाए. महाराष्‍ट्र से लेकर गुजरात और मध्‍यप्रदेश में भी आंदोलन अपने चरम पर है, जबकि आंदोलन को उत्तरप्रदेश, पंजाब, हरियाणा और बिहार के किसान भी समर्थन दे रहे हैं. इस बैठक के बारे में किसान मजदूर संघ के प्रमुख शिव कुमार शर्मा का कहना है कि अब तक सात राज्‍यों में संघ की मांगों के समर्थन में आंदोलन चल रहा है. अब यह आंदोलन पूरे भारत में चलाया जाएगा.

किसान संगठन पहले ही 9 अगस्त को देशभर के हाईवों को जाम करने और जनवरी में दिल्ली में एक बडा किसान आंदोलन करने की योजना बना चुके हैं। वहीं गुजरात में कांग्रेस ने कहा है कि अगर यहां भी किसानों की मांगें जल्द पूरी नहीं होती तो वो राज्यव्यापी प्रदर्शन शुरू कर देगी। महाराष्ट्र में शिवसेना भी किसानों के पक्ष में आ गई है। महाराष्ट्र के किसानों ने फडणवीस सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो 12 जून से किसानों का आंदोलन फिर शुरू होगा। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने 6 सदस्य मंत्रिमंडल समूह का गठन किया है जो किसानों से बातचीत के बाद सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 38 | 21 April 2019 | 04:00 PM
SRH
v
KKR
Rajiv Gandhi Intl. Cricket Stadium, Hyderabad
IPL | Match 39 | 21 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
CSK
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru