comScore

अमेरिका में 65 साल के दूल्हे ने 12 साल की बच्ची को बनाया दुल्हन, भड़के लोग 

July 27th, 2017 16:14 IST
अमेरिका में 65 साल के दूल्हे ने 12 साल की बच्ची को बनाया दुल्हन, भड़के लोग 

टीम डिजिटल. अमेरिका के न्यूयॉर्क की सड़क पर 65 साल का एक शख्स अपनी 12 साल की नाबालिग दुल्हन के साथ फोटोशूट करा रहा था। जिसे लेकर हंगामा हो गया। दरअसल वह उस मासूम बच्ची से शादी करने जा रहा था। मामला इतना बढ़ा कि पुलिस बुलाने तक की नौबत आ गई। लेकिन 65 साल का वृद्ध बच्ची से शादी करने पर अड़ा रहा।

दोनों की उम्र जानकर लोग हैरान हो गए इतना ही नहीं वो पुलिस को बुलाने की धमकी भी देने लगे। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने उस व्यक्ति से उसकी दुल्हन की उम्र को लेकर सवाल कर दिए। एक महिला ने बुजुर्ग दूल्हे से उसकी उम्र पूछी और फिर बच्ची की उम्र पूछी। जवाब मिलते ही महिला नाराज हो गई और बुजुर्ग से बहस करने लगी। बुजुर्ग भी जवाब देते हुए कहने लगा कि इससे क्या फर्क पड़ता है, मुझे लड़की के परिवारवालों ने इजाजत दी है। मैंने इजाजत लेकर शादी की है। 

मामला बढ़ता देख दूल्हा और दुल्हन ने जब सच्चाई बताई तो लोगों के होश उड़ गए। दरअसल, ये शादी असल नहीं थी बल्कि ये लोगों की प्रतिक्रियाएं जानने के लिए एक प्रैंक किया गया था। इसका मुख्य कारण बाल विवाह की तरफ लोगों का ध्यान खींचना था।

21 अप्रैल को कॉबी पर्सिन द्वारा यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। इस वीडियो के जरिए यह तो साफ हो चुका है कि न्यूयॉर्क के लोग बाल विवाह के खिलाफ पूरी तरह से खड़े हैं। बाल विवाह एक विकट समस्या है। जिसने विश्व पटल पर लोगों का ध्यान आकर्षित किया है।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru