69 हजार रू. का ऑनलाइन फ्राड - शर्ट लौटाने के लिए वेबसाइट के कस्टमर केयर को किया था फोन

69 thousand rupees S online fraud - had called the customer care of the website to return the shirt
69 हजार रू. का ऑनलाइन फ्राड - शर्ट लौटाने के लिए वेबसाइट के कस्टमर केयर को किया था फोन
69 हजार रू. का ऑनलाइन फ्राड - शर्ट लौटाने के लिए वेबसाइट के कस्टमर केयर को किया था फोन

डिजिटल डेस्क सतना। ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए पसंद नहीं आने पर जब खरीददार ने कस्टमर केयर से शिकायत करने के लिए फोन पर संपर्क किया तो ठगी का शिकार हो गया। जालसाज ने रूपए लौटाने का झांसा देकर बैंक खाते की जानकारी हासिल कर हजारों की चपत लगा दी। इस मामले में चौकाने वाली बात यह रही कि पीडि़त के मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर दूसरे बैंक में खुले खाते और उनकी पत्नी के एकाउंट के खाते से भी रूपए पार कर दिए गए। फर्जीवाड़े की शिकायत पीडि़त ने पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल से की तो उन्होंने साइबर सेल को जांच का जिम्मा सौंप दिया।
क्या है मामला
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बांधवगढ़ कालोनी सरविन्द पांडेय पुत्र आरसी पांडेय ने ईजी शर्ट नामक वेबसाइट से एक शर्ट मंगाई थी, जिसकी डिलेवरी सोमवार शाम को मिली। तब उन्होंने मौके पर ही पार्सल की कीमत भी चुकाई थी, लेकिन जब पैकेट खोलकर देखा तो शर्ट का रंग और साइज  अलग था। लिहाजा शर्ट वापस करने के लिए वेबसाइट पर जाकर कस्टमर केयर का मोबाइल नंबर निकाला और उस पर फोन कर अपनी समस्या बताई तो जालसाज ने मौके का फायदा उठाकर सरविंद को रूपए वापस करने का झांसा देकर मोबाइल नंबर, घर का पता और बैंक एकाउंट नंबर हासिल कर लिया। इसके कुछ देर बाद ही बैंक ऑफ बड़ौदा में संचालित खाते से 50 हजार रूपए तो एचडीएफसी बैंक के खाते से 66 सौ रूपए निकल गए। इतना ही नहीं पत्नी अनीता पांडेय के एचडीएफसी बैंक के खाते से 13 हजार रूपए पार हो गए। रूपए निकलने का मैसेज फोन पर आते ही पति-पत्नी सकते में आ गए। उन्होंने बैंक में संपर्क कर एटीएम व खाते ब्लाक करा दिए तो मंगलवार को पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल से मुलाकात कर आपबीती सुना दी। 
तीनों खातों में एक ही मोबाइल नंबर 
सरविन्द ने अपने दोनों बैंक खातों और पत्नी के एकाउंट में अपना एक ही मोबाइल नंबर दिया था। ऐसे में शातिर जालसाज ने इसी फोन नंबर के जरिए तीनों खातों से नगदी पार कर दिया। जिले में इस तरह की जालसाजी का पहला मामला है, जिसको देखते हुए एसपी ने साइबर सेल को प्राथमिकता के आधार पर जांच करने के निर्देश दिए हैं। 
जालसाज ने धमकाया
पीडि़त को 69 हजार का चूना लगाने वाले जालसाज के हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि अब भी अपने मोबाइल नंबर से फोन कर धमका रहा है। शिकायतकर्ता सरविंद के मुताबिक मोबाइल नंबर 6297242951, 9064729203, 9717465555 के अलावा 6289764604 से फोन कर धमकी दी गई। 
 

Created On :   20 Nov 2019 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story