comScore
Dainik Bhaskar Hindi

गणतंत्र दिवस : राहुल गांधी को चौथी पंक्ति में मिली जगह, कांग्रेस नाराज

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 26th, 2018 00:31 IST

2.5k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 69वें गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर नई दिल्ली में ओयोजित हो रहे समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पहली पंक्ति में जगह नहीं मिली है। उन्हें चौथी पंक्ति में बैठने के लिए जगह दी गई है। बता दें कि आमतौर पर विपक्ष पार्टी के अध्यक्ष को पहली पंक्ति में जगह दी जाती रही है। कांग्रेस पार्टी ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की है और इसे बीजेपी की नीचले स्तर की राजनीति करार दिया है।

कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया है कि केन्द्र की मोदी सरकार राहुल गांधी को नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ती और यह उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाता है। कांग्रेस का कहना है कि अभी तक सत्‍ता पक्ष या विपक्षी पार्टी के अध्‍यक्ष को राजपथ पर पहली पंक्ति में बैठने की जगह मिलती रही है। यह पहली बार है जब किसी कांग्रेस अध्‍यक्ष के साथ ऐसा किया गया है। कांग्रेस ने यह भी कहा है कि मोदी के शासन में ही सोनिया गांधी को भी पहली पंक्ति में सीट दी गई थी, लेकिन राहुल गांधी के साथ उन्हें क्या आपत्ति है यह समझ से परे है।

कांग्रेस ने यह भी कहा है कि राहुल गांधी इसे अपने अपमान की तरह नहीं देखते। वे मोदी सरकार की इस ओछी मानसिकता का जवाब देते हुए गणतंत्र दिवस समारोह में जरुर शामिल होंगे।

बता दें कि भारत ने पहली बार गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में ASEAN (एसोसिएशन ऑफ साउथ-ईस्ट एशियन नेशन) के 10 नेताओं को इनवाइट किया है। पहली बार गणतंत्र दिवस समारोह में इतने सारे चीफ गेस्ट शामिल हो रहे हैं, जो राजपथ में होने वाली परेड के गवाह बनेंगे। इससे पहले भारत ने कभी दो से ज्यादा गेस्ट को नहीं बुलाया है। इस बार जिन 10 देशों के नेता शामिल हो रहे हैं, उनमें कंबोडिया, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यांमार, फिलिपींस, सिंगापुर, थाईलैंड, वियतनाम, ब्रूनेई और लाओस शामिल हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download