तमिलनाडु के करुपु स्वामी मंदिर में भगदड़, 7 की मौत, 10 घायल

7 dead, 10 injured in stampede at Tamil Nadus Karupu Swamy temple
तमिलनाडु के करुपु स्वामी मंदिर में भगदड़, 7 की मौत, 10 घायल
तमिलनाडु के करुपु स्वामी मंदिर में भगदड़, 7 की मौत, 10 घायल
हाईलाइट
  • इस भगदड़ में सात लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।
  • तमिलनाडु के थुरैयुर के पास मुथियमपलयम गांव में एक स्थानीय मंदिर के उत्सव के दौरान रविवार को भगदड़ मच गई।
  • पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की सहायता राशि जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है।

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के थुरैयुर के पास मुथियमपलयम गांव में एक स्थानीय मंदिर के उत्सव के दौरान रविवार को भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में सात लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की सहायता राशि जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है।

पुलिस के अनुसार "करुपु स्वामी" (ग्रामीण देवता) के मंदिर में वार्षिक "चिथिरा पूर्णमी" उत्सव का आयोजन किया गया था। इस उत्सव में सैकड़ों श्रद्धालु एकत्रित हुए थे। ये हादसा तब हुआ जब उत्सव के दौरान पुजारी श्रद्धालुओं को सिक्के बांट रहे थे। सिक्के लेने की होड़ में वहां भगदड़ मच गई। इस भगदड़ 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान ए शांति (50), एस गंधाई (38), वी पूनगवनम (50), आर वल्ली (35), आर लक्ष्मीकांतन (60), के रजावेल (55) और रमार (50) के रूप में हुई है।

हादसे पर पर दुख और शोक व्यक्त करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने कहा, त्रिची के थुरायुर में एक मंदिर में भगदड़ के कारण लोगों की जान चली गई। उन लोगों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदना और घायल लोगों के साथ प्रार्थना। अधिकारियों द्वारा हर संभव मदद की जा रही है। पीएम के राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये भी स्वीकृत किए गए हैं।

मंदिर के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया और न ही स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पर्याप्त सुरक्षाकर्मी मौजूद थे। जिला अधिकारियों ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है और हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि सिक्कों का वितरण त्योहार का मुख्य कार्यक्रम है, जिसमें बड़ी संख्या में गांव के और आसपास के श्रद्धालु आते हैं। श्रद्धालुओं का मानना ​​है कि मंदिर के सिक्कों को अपने कैश बॉक्स में रखने से समृद्धि आती है। 
 

Created On :   21 April 2019 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story