कांग्रेस के 6 विधायकों ने पाला बदला, अहमद पटेल के लिए राज्यसभा का रास्ता मुश्किल

6 MLAs quit congress in Gujrat
कांग्रेस के 6 विधायकों ने पाला बदला, अहमद पटेल के लिए राज्यसभा का रास्ता मुश्किल
कांग्रेस के 6 विधायकों ने पाला बदला, अहमद पटेल के लिए राज्यसभा का रास्ता मुश्किल

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। बिहार का राजनीतिक घमासान अभी थमा भी नहीं है और गुजरात की राजनीति में बड़ा भूचाल आ गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला के बाद पिछले 2 दिनों में 6 कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। ऐसे में गुजरात से कांग्रेस के बड़े नेता अहमद पटेल के राज्यसभा में पहुंचने में दिक्कतें आ सकती हैं। उधर राज्यसभा में कांग्रेस ने इस मुद्दे पर बीजेपी को जमकर घेरा है। कांग्रेस ने बीजेपी पर उनके विधायकों को बरगलाने का आरोप लगाया है।

2 दिनों में 6 कांग्रेस विधायकों का इस्तीफा
कांग्रेस के 3 विधायक बलवंत सिंह राजपूत, तेजश्री पटेल और विधायक पीआई पटेल ने गुरुवार को गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष रमनलाल वोरा को इस्तीफा सौंपा था। शुक्रवार को इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस विधायक मान सिंह चौहान, छानाभाई चौधरी और थासरा के विधायक राम सिंह परमार ने भी अपना इस्तीफा विधान सभा अध्यक्ष को सौंप दिया। 

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी मुश्किलें
गुजरात में 10 दिन बाद तीन सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव होने हैं। 8 अगस्त को होने वाले इन चुनावों से पहले 6 कांग्रेस विधायकों का इस्तीफे ने पार्टी के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। अब तक गुजरात से राज्यसभा में तय मानी जा रही कांग्रेस की एक सीट मुश्किल में पड़ गई है। यहां से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का राज्यसभा जाना मुश्किल दिखाई दे रहा है। बीजेपी ने यहां टूटती कांग्रेस को देख अमित शाह और स्मृति ईरानी के साथ ही बलवंत सिंह राजपूत को राज्यसभा चुनाव के लिए खड़ा कर दिया है।

राज्यसभा में हंगामा
शुक्रवार को राज्यसभा में इस मुद्दे पर कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया। अपने 6 विधायकों के टूटने से गुस्साई कांग्रेस ने बीजेपी पर कांग्रेस विधायकों को डराने-धमकाने के आरोप लगाए। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और गुलाम नबी आजाद ने गुजरात विधायकों के इस्तीफे को बीजेपी की चाल बताया। जमकर हो रहे हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही कई बार बाधित हुई।
 

Created On :   28 July 2017 12:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story