8 माह की गर्भवती को ससुराल में बेरहमी से पीटा, पुलिस ने दर्ज किया मामला

8 month pregnant lady got badly beaten in In laws home, case filed
8 माह की गर्भवती को ससुराल में बेरहमी से पीटा, पुलिस ने दर्ज किया मामला
8 माह की गर्भवती को ससुराल में बेरहमी से पीटा, पुलिस ने दर्ज किया मामला

डिजिटल डेस्क, सतना। दहेज के तनाव में एक और युवती के सपनो को चकनाचूर कर दिया। पति व ससुराल वालों की मांग पूरी करने में नाकाम रहने पर उसे तब ससुराल छोड़ना पड़ा, जबकि वह 8 माह की गर्भवती है। इस हालत में घंटों तक अमरपाटन थाने के बाहर बैठे रहने के बाद पुलिस ने उसकी फरियाद सुनी और एफआईआर दर्ज की।

क्या है मामला
अमरपाटन थाने में अपराध क्रमांक 31/19 धारा 498 ए, 34 आईपीसी एवं 3,4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 कायम किया गया है। जिसके मुताबिक कृष्णगढ़ निवासी संतोष सिंह ने अपनी पुत्री भूमिका सिंह 24 वर्ष का विवाह 13 मई 2017 को ज्ञानेन्द्र सिंह पुत्र रामखेलावन सिंह निवासी कृष्णगढ़-बडाराजापुर के साथ किया था। विवाह के कुछ दिन बाद से ही कम दहेज लाने की बात पर प्रताड़ना शुरु हो गई। 20 हजार मायके से लाने की बात कहकर उसे घर से निकाल दिया गया था, तब परिजन और पंचायत के हस्तक्षेप पर ससुराल वाले भूमिका को वापस ले जाने पर राजी हो गए। इसके बाद भी ससुराल वालों का रवैया नहीं बदला। इस बीच वह गर्भवती भी हो गई पर प्रताड़ना जारी रही।

19 जनवरी को पति ज्ञानेन्द्र,सास राजकली सिंह,ससुर रामखेलावन सिंह, जेठानी कल्पना सिंह और देवर मान सिंह ने उसके साथ मारपीट शुरु कर दी गर्भ में पल रहे बच्चे की खातिर तमाम मुसीबतों का सामना कर रही भूमिका के सामने तब जान बचाकर भागने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा। पीड़ित की हालत बिगड़ने लगी और अंतत: रात में ससुराल से भागकर गांव में ही रहने वाले फूफा के घर में छिप गई। वहीं से पिता और भाई को खबर देकर बुलाया तो परिजन उसे अपने घर ले गये।

तब की कायमी
भूमिका के ससुराल में हुए अत्याचार से माता-पिता और भाई के सब्र का बांध टूट गया। तब उनको सबक सिखाने का मन बनाकर सभी लोग रविवार सुबह करीब 10 बजे थाने पहुंच गए। जहां पुलिस ने जांच के नाम पर घंटो तक लटकाये रखा। जब सोशल मीडिया पर खबर चली तब जाकर पति समेत 5 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इस मामले में पीड़िता के परिजन ने पुलिस पर आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद रसूखदारों के दबाव में देर शाम छोड़ देने का आरोप लगाया है। वहीं टीआई शोभना मिश्रा ने कहा कि जल्द ही सभी को पकड़ लिया जाएगा।

गर्भवती सतना रेफर
8 माह की गर्भवती भूमिका को थाने में बयान दिलाने के बाद अमरपाटन अस्पताल ले जाया गया जहां कमजोरी के चलते हालत बिगड़ने लगी, तब डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया तब देर शाम नव विवाहिता को एम्बुलेंस से सतना लाकर भर्ती कराया गया है।

 

Created On :   21 Jan 2019 7:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story