comScore

80 हजार की शराब जब्त आरोपी गिरफ्तार, तस्करी करते कोच अटेंडेंट भी पकड़ाया

80 हजार की शराब जब्त आरोपी गिरफ्तार, तस्करी करते कोच अटेंडेंट भी पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पांचपावली पुलिस ने दोपहिया वाहन पर टयूब के अंदर देसी शराब भरकर ले जाते हुए शराब विक्रेता को पुलिस ने धरदबोचा। आरोपी का नाम अजय गौतम सोमकुंवर (21) भिवसनखोरी गिट्टीखदान निवासी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पांचपावली पुलिस के गश्तीदल ने बालाभाऊपेठ रोड पर एक संदिग्ध युवक को पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो वह भागने लगा। पुलिस ने उसका पीछा करने लगी। बालाभाऊपेठ कबाडी लाइन, शिक्षक सहकारी बैंक के सामने सड़क पर भीड़ होने से वह वाहन रोका। पुलिस ने भीड़ में घेराबंदी कर उसे धरदबोचा। नाम पूछने पर अजय गौतम सोमकुंवर भिवसनखोरी, गिट्टीखदान निवासी बताया। उसके दोपहिया वाहन क्रमांक  एम.एच.- 31- सीडब्ल्यू- 5870 की तलाशी लेने पर दो बैग में ट्रक के टयूब में देसी महुआ शराब करीब 100 लीटर सहित 20 हजार रुपए की शराब जब्त की। पुलिस ने शराब व दोपहिया वाहन सहित  80,000 रुपए का माल जब्त किया। आरोपी के खिलाफ पांचपावली थाने में मामला दर्ज किया गया। क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त राहुल माकणीकर के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक  अशोक मेश्राम, सहायक पुलिस निरीक्षक एस.एस.सुरोशे, सहायक पुलिस  उपनिरीक्षक अशोक पुंड, हवलदार प्रेमदास वर्धे, नायब सिपाही सचिन भिमटे, सिपाही चेतन गेडाम ने कार्रवाई में सहयोग किया।

कोच अटेंडेंट तस्करी करते हुए पकड़ाया

नागपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को आरपीएफ और राज्य उत्पादन शुल्क विभाग की संयुक्त रूप से जांच की गई, जिसमें पुरी अहमदाबाद सुपरफास्ट एक्सप्रेस में कोच अटेंडेंट शराब तस्करी करते हुए पकड़ाया। जिससे 21 शराब की बोतलें जब्त की गईं। मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और राज्य उत्पादन शुल्क विभाग संयुक्त रूप से जांच कर कार्रवाई कर रहे हैं। इसी कड़ी में  शनिवार को दोपहर 2.20 बजे नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 8 पर एक व्यक्ति बैग के साथ संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिया। जिससे पूछताछ करने पर उसने अपना नाम कृष्णा हरि प्रधान (40), निवासी चंदनपुर जिला पुरी ओडिशा बताया साथ ही ट्रेन नं 12843 पुरी अहमदाबाद सुपरफास्ट एक्सप्रेस  के कोच अटेंडेंट के रूप में पीयूष ट्रेडर्स नामक कंपनी के अधीन कार्य करने की जानकारी दी। बैग के बारे में पूछताछ करने पर उसमें शराब की बोतलें होने की बात बताई तथा शराब की तस्करी करना स्वीकार किया। बैग को आरपीएफ थाने में खोलकर देखने पर महाराष्ट्र राज्य निर्मित देशी शराब तथा अंग्रेजी शराब की 21 बोतलें, जिसकी कीमत 1268 बताई गईं। 

वाहन में छिपाकर ले जाई जा रही शराब जब्त  

गड़चिरोली, चंद्रपुर व वर्धा जिले में शराबबंदी होने के बावजूद चोरी-छिपे शराब बिक्री होते रहती है।  नागपुर से शराब बंदी जिले में जा रही शराब पकडी गई। आबकारी विभाग नागपुर के उपायुक्त मोहन वर्दे के मार्गदर्शन में विशेष दस्ते ने  4 लाख 83 हजार रुपए का माल जब्त किया। चार पहिया वाहन में छिपाकर रखी देशी-विदेशी शराब 32 पेटियां जब्त कीं। वाहन चालक कांतीलाल नत्थुजी डोंगरवार के खिलाफ शराबबंदी कानून के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया। कार्रवाई में आबकारी विभाग के उपनिरीक्षक विशाल कोल्हे, धनराज राऊत, जवान प्रकाश मानकर, अंकुश भोकरे, प्रशांत घावले व विनोद डुंबरे शामिल थे।

किशोर निकला साजिशकर्ता

उधर पारडी में हुआ गोलीकांड फर्जी होने का खुलासा हुआ है। नाबालिग किशोर ने दूसरों को फंसाने के लिए इसकी साजिश रची थी, जिसमें. वह खुद ही फंस गया है। शनिवार को उसे हिरासत में लेकर रिमांड होम में भेज दिया गया। गाड़ीखाना निवासी 17 वर्षीय किशोर ने शुक्रवार की रात करीब साढ़े नौ बजे के दरमियान पारड़ी स्थित प्रकाश कृषि विद्यालय के पास एक गली में खुद पर प्रवीण घाटे, सौरभ घाटे, रोहन मस्कर, गंगा और एक अन्य युवक, सभी महल निवासी द्वारा मारपीट कर माउजर से गोली चलाने की बात पुलिस को बताई थी। किशोर ने यह भी बताया था कि, नीचे झुकने के कारण वह बाल-बाल बच गया था। प्रकरण को गंभीरता से लेकर सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे, लेकिन इस गोलीकांड को किसी ने भी देखा नहीं था। इस प्रकरण में किशोर से बार-बार पूछताछ की गई। इस दौरान उसके बयान में गई गड़बड़िया पायी गईं। 

दो अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार, 5 वाहन जब्त

वहीं पुलिस ने दो अंतरराज्यीय चोरों को धरदबोचा है, जो दिन में प्लंबर का काम और रात होते ही मकानों में सेंधमारी व वाहन चोरी करते थे। आरोपियों का नाम तोमेश उर्फ प्रेम हरिनखेड़े और संजय पटले है। पूछताछ में आरोपियों से चोरी के 6 मामले उजागर हुए हैं। इनके कब्जे से दोपहिया वाहन सहित करीब 1 लाख 81 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार सारीपुत्र नगर, गिट्टीखदान निवासी सिद्धार्थ पक्कीड़े की शिकायत पर गिट्टीखदान थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। जांच करते हुए गिट्टीखदान पुलिस ने 2 नवंबर को आरोपी तोमेश हरिनखेड़े और उसके मित्र संजय पटले को चोरी के आरोप में पकड़ा। दोनों आरोपियों ने गिट्टीखदान से 3 वाहन चोरी व सेंधमारी करने तथा वाड़ी क्षेत्र से दो दोपहिया वाहन चुराने की बात स्वीकार की है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। गिट्टीखदान थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुनील गांगुर्डे के नेतृत्व में उपनिरीक्षक साजिद अहमद, हवलदार रिठे, सिपाही इंगोले व अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया।   

कमेंट करें
IHdoP