32 सीटर बस में 84 बच्चे, पुलिस वाहन से भेजे गए स्कूल

84 children in 32 seater bus, school sent from police vehicle
32 सीटर बस में 84 बच्चे, पुलिस वाहन से भेजे गए स्कूल
32 सीटर बस में 84 बच्चे, पुलिस वाहन से भेजे गए स्कूल

डिजिटल डेस्क,रीवा। स्कूली वाहनों में अभी भी क्षमता से कई गुना ज्यादा बच्चों को ढोया जा रहा है। सोमवार को मऊगंज पुलिस ने एक स्कूल बस को रोक कर जब जांच की तो इसमें 84 बच्चे निकले।  पिछले दिनों एक फोर-व्हीलर पर भी पुलिस ने क्षमता से ज्यादा स्कूली बच्चों को बैठाए जाने पर कार्यवाही की थी। 

25 हजार रूपये का जुर्माना ठोका

अमित पब्लिक स्कूल की बस को थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी राजीव पाठक ने रूकवा कर देखा तो इसमें बच्चे ठसाठस भरे थे। स्कूली बच्चों के असुरक्षित तरीके से परिवहन पर इन सभी को उतारा गया। बच्चों को उतार कर गिनती कराई तो इनकी संख्या 84 निकली। जबकि यह स्कूल बस सिर्फ 32 सीटर रही। बच्चों को बस से उतरने में बीस मिनट से ज्यादा समय लगा। इन बच्चों को पुलिस वाहन से छोड़ा गया। पुलिस ने इस स्कूली बस में क्षमता से ज्यादा बच्चे होने पर 25 हजार रूपये का जुर्माना ठोका है।

24 दिन बाद नही हुई कार्यवाही हालात जस के तस

शिक्षा अधिकारी के में बीते 24 दिनपूर्व 3 जुलाई को औचक निरीक्षण किया था जिसमे एक दर्जन शिक्षकों समते बी आर सी को हटाने के निर्देश दिए थे पर पूर्व नेताओ के कृपापात्र बी आर सी रामगोपाल प्रजापति को न तो हटाया गया न को कार्यवाही की गई । मामला ये था की जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जब औचक निरीक्षण किया गया तो ज्यादातर स्कूल या तो बंद थे उन में शिक्षक देर से आते जल्दी चले जाते । शिक्षकों पर कार्यवाही करते हुए जिला शिक्षा अधिकरि ने हटाने के निर्देश जारी किए जिसमे सिर्फ एक सी ए सी पवन खरे  बस पर कार्यवाही कर इतिश्री करदी ।इस मामले में संतोष शर्मा जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि बी आर सी ओर उन शिक्षकों पर कार्यवाही होगी पंर कार्यवाही में समय लगता है साथ ही जो शिक्षक स्कूल नही जाते उन पर कार्यवाही की जायेगी औचक निरीक्षण जारी रहेंगे।
 

Created On :   29 July 2019 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story