भंडारण के पूर्व पकड़ाया 871 बोरी घुन लगा गेहूं जब्त

871 sacked insected wheat seized before storage in katni
भंडारण के पूर्व पकड़ाया 871 बोरी घुन लगा गेहूं जब्त
भंडारण के पूर्व पकड़ाया 871 बोरी घुन लगा गेहूं जब्त

डिजिटल डेस्क  कटनी। खितौली खरीदी केन्द्रों से आया घटिया गेहूं गोदाम में भंडारित होने के पहले ही पकड़ा गया। नागरिक आपूर्ति निगम और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने दो ट्रकों में भरा 871 बोरी (435 क्विंटल) गेहूं जब्त किया है। यह गेहूं खितौली से दो ट्रकों में आया था। क्रमांक एमपी 20 एचबी 5348 में 540 बैग एवं ट्रक क्रमांक एमपी 21एच 0540 में 331 बैग गेहूं था। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर में दो ट्रकों में गेहूं भंडारण के लिए लमतरा स्थित सांवरिया वेयर हाउस में आया था। गेहूं की क्वालिटी जांचने के लिए नागरिक आपूर्ति निगम के कर्मचारी ने जैसे ही परखी लगाई बोरों से घुना हुआ गेहूं निकलने लगा। इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी। अधिकारियों के निर्देश पर दोनों ट्रकों को गेट पर ही रोक दिया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर  नागरिक आपूर्ति निगम के क्वालिटी इंस्पेक्टर एवं सहायक आपूर्ति अधिकारी मौके पर पहुंचे और दोनों ट्रकों में लोड गेहूं को जब्त करने की कार्रवाई की। 

पहले से मिल रही थीं शिकायतें 
जानकारी के अनुसार खितौली में घटिया गेहूं की खरीदी की पहले से शिकायतें मिल रही थीं। केन्द्र में प्रभारी द्वारा किसानों के साथ जमकर लूटखसोट करने की भी शिकायतें मिल रही हैं। बताया गया है कि किसान पर्ची लिए चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उनका गेहूं नही खरीदा जा रहा है और दलालों के माध्यम से घटिया गेहूं खरीद कर शासन को चपत लगाने का प्रयास किया गया लेकिन गोदाम में पहुंचने के पहले ही केन्द्र प्रभारी की साजिश का भंडाफोड़ हो गया। टीम ने पंचनामा कार्रवाई पूरी कर दोनों ट्रकों का गेहूं जब्त कर MPWLG के कर्मचारी गजेन्द्र सिंह अहिरवार के सुपुर्द किया। 

होगी एफआईआर 
नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंधक संजय सिंह ने गुणवत्ताहीन गेहूं गोदाम में पहुंचने की पुष्टि की है। उन्होने बताया कि सिलौंड़ी से दो ट्रकों में भरा 871 बोरी (435 क्विंटल) गेहूं आया था। दोनों ट्रकों का गेहूं में घुन लगा है। नान के कर्मचारी ने ट्रकों में आए गेहूं की बोरियों में परखी लगाई तो घुन लगा गेहूं निकला। मौके पर क्वालिटी इंस्पेक्टर प्रकाश वायकर एवं सहायक आपूर्ति अधिकारी के.एस.भदौरिया को भेजा है। दोनों वाहनों का गेहूं जब्त कर किया गया और खरीदी केन्द्र प्रभारी के विरुद्ध पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने कहा है। 

Created On :   19 May 2018 12:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story