ज्यादती के बाद महिला की हत्या, सोता मिला आरोपी

A 56-year-old woman was murdered in Amjhar village of Tala police station area
ज्यादती के बाद महिला की हत्या, सोता मिला आरोपी
ज्यादती के बाद महिला की हत्या, सोता मिला आरोपी

डिजिटल डेस्क, सतना। ताला थाना क्षेत्र के अमझर गांव में 56 वर्षीय महिला की ज्यादती के बाद हत्या कर दी गई। जिसका शव निर्वस्त्र हालत में जमीन पर पड़ा मिला, वहीं नशे में चूर आरोपी चारपाई पर कम्बल ओढ़कर सोते पाया गया, जिसे पुलिस ने मौके से ही दबोच लिया। इस सम्बंध में टीआई पुरुषोत्तम पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछली रात को बुट्टन पाव 56 वर्ष खाना खाने के बाद घर के बरामदे में चारपाई पर सो गई थी। उसके साथ चार वर्षीय नातिन भी थी। जबकि बहू आगन की दूसरी तरफ बने कमरे में सो रही थी। वहीं महिला का पति बीते कई दिनों से खलिहान में रुककर फसल की रखवाली कर रहा था। रात करीब साढ़े 10 बजे किसी ने बच्ची को उठाकर अंदर जाने के लिए कहा तो वह बाबा समझकर मां के पास चली गई।

तब उड़ गए होश
गुरुवार सुबह करीब 7 बजे जब महिला की नींद खुली तो वह सास को उठाने के लिए बाहर आई तो उसके होश उड़ गए। बुट्टन बरामदे में चारपाई के नीचे मृत हालत में पड़ी हुई थी, शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था। यह देखकर बहू चीख उठी और चारपाई पर कम्बल ओढ़कर सख्श को ससुर समझकर जगाने लगी पर जैसे ही उसने कम्बल खींचा तो पड़ोस के मोहल्ले के रामसुलोचन केवट को पाया। पहले तो उसे कुछ समझ ही नहीं आया, फिर शोर मचाकर मोहल्ले-पड़ोस के लोगों को एकत्र कर लिया। कुछ देर में ही वहां मजमा लग गया। लोगों ने रामसुलोचन को बाहर निकालकर पूछताछ की, लेकिन नशे में धुत होने के चलते वह कुछ नहीं बता पाया। इस बीच डायल 100 पर सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी घटना स्थल पर आ गई। उसके कपड़ों पर खून लगा हुआ था।

फॉरेन्सिक टीम के साथ पहुंचे एएसपी
उधर टीआई से मिली जानकारी पर एएसपी गौतम सोलंकी, यहां से डीएसपी हेडक्वार्टर किरण कीरो और फॉरेन्सिक विशेषज्ञ डा. महेन्द्र ङ्क्षसह के साथ अमझर पहुंच गए। मौका मुआयना करने के बाद मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। जबकि फॉरेन्सिक टीम ने भौतिक साक्ष्य एकत्र किए। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि महिला की हत्या गला दबाकर की गई है। मौत के घाट उतारने से पूर्व उसके साथ ज्यादती के साक्ष्य भी मिले हैं, जिसकी पुष्टि के लिए मौके पर मिले आरोपी रामसुलोचन के सेम्पल की स्लाइड बनाई गई है। फॉरेन्सिक टीम ने आरोपी की कमीज जब्त कर फॉरेन्सिक जांच के लिए सुरक्षित कर दी है। 

गांव में हुई शराबखोरी
जांच पड़ताल में यह बात सामने आई कि मतदान के बाद गांव में जमकर शराबखोरी हुई, जहां रामसुलोचन समेत कई लोग शामिल थे। वहां से घर जाते समय नशे में धुत 40 वर्षीय युवक नापाक इरादों के साथ मृतका के घर में घुस गया और उसके साथ मनमानी की कोशिश करने लगा। इस दौरान महिला के विरोध करने पर गला दबा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। प्रतिरोध के चलते आंख व सिर के पास चोट भी आ गई। मनमानी व हत्या के बाद युवक इस हालत में नहीं था कि उठकर घर जा पाता, ऐसे में महिला का शव जमीन पर फेंककर चारपाई में कम्बल ओढ़कर सो गया। अब जांच में जुटी पुलिस शराब की महफिल में शामिल तमाम लोगों से पूछताछ  में जुट गई है। प्रथम दृष्टया हत्या में एक ही व्यक्ति के शामिल होने की बात कही जा रही है पर इस संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि आरोपियों की संख्या 2 या 3 हो सकती है।

 

Created On :   30 Nov 2018 7:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story