कश्मीर पर बनी 6 मिनट की फिल्म देगी एकता का संदेश 

A 6-minute film on Kashmir will be give a  of unity
कश्मीर पर बनी 6 मिनट की फिल्म देगी एकता का संदेश 
कश्मीर पर बनी 6 मिनट की फिल्म देगी एकता का संदेश 

डिजिटल डेस्क,नोएडा। फारसी के कवि फिरदौस ने कभी कहा था "अगर धरती पर कहीं स्वर्ग हैं, तो यहीं है, यहीं है, यहीं है।  इस कहावत से उलट अब कश्मीर बदल चुका हैं। वहां फिजा में नफरत घोल दी गई है और वहां अब खूबसूरती की जगह लाशों की चादर बिछी होतीं हैं। कश्मीर घाटी को दोबारा स्वर्ग बनाने के लिए कई कोशिशें की जा रहीं हैं।
ऐसी ही एक अनूठी पहल करते हुए कश्मीर पर एक शॉर्ट फिल्म "वादी-ए-कश्मीर" बनाई गई, जिसे गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सांसद हेमा मालिनी और केंट आरओ सिस्टम्स के अध्यक्ष महेश गुप्ता ने राष्ट्र को समर्पित किया।

फिल्म को केंट आरओ ने प्रस्तुत किया और लॉ एंड केनेथ साची एंड साची ने बनाई है। ये फिल्म एकजुटता और प्यार को दर्शाती है। इसमें कश्मीर के सम्मोहक हिस्से को प्रदर्शित किया गया है। इस फिल्म में कश्मीर के लोगों के खुले दिल और गर्मजोशी के संदेश से एकजुट करने की कोशिश की गई है। इस फिल्म में कश्मीर की घाटी की मनमोहक सुन्दरता और कश्मीर के लोगों की हिम्मत और खूबसूरत दिल को बताया गया है।

फिल्म को लेकर केंट आरओ के अध्यक्ष महेश गुप्ता ने कहा कि "6 मिनट की छोटी सी फिल्म में कश्मीरी भाइयों और बहनों को महसूस कराना है कि बाकी देश उनके साथ खड़ा है। ये एक सरल फिल्म है जो एकता का संदेश देती है।

Created On :   11 Sep 2017 5:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story