comScore
Dainik Bhaskar Hindi

गिनती सीख रही थी बेबी गर्ल और आ गया गुस्सा, VIDEO वायरल

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 19th, 2017 08:40 IST

3.6k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पढ़ाई का बोझ किसे नहीं होता, कई बार तो बच्चे पढ़ते-पढ़ते रोने लगते हैं। खासकर की तब, जब खुद मम्मा उन्हें पढ़ाने बैठी हों। ऐसा ही कुछ इस वीडियो में देखने मिल रहा है। बच्ची बार-बार पढ़ने की कोशिश करते हुए पहले रोती है और बाद में गुस्से में आ जाती है। हालांकि इस गुस्से की वजह से उसे सारी गिनती भी याद हो जाती है... 

वीडियो में एक छोटी बच्ची पढ़ रही है, जिसे शायद उसकी मम्मा ही पढ़ा रही हैं। वह शब्द पहचानने और गिनती सीखने की कोशिश कर रही है। तेजतर्रार मम्मा उसे डांट रही हैं। इसी बीच बच्ची को एक थप्पड़ भी पड़ जाता है। 

बेबी को आया गुस्सा

बच्ची मम्मा से प्यार से पढ़ाने के लिए कहती है। मीठी आवाज में कहती है मुझे हैडsक होने लगता है। इतने में उसे फिर से गिनती दोहराने और शब्द पहचानने के लिए कहा जाता है। बार-बार दबाव से बच्ची को तेजी से गुस्सा आ जाता है और वह जल्दी जल्दी गिनती पढ़ने लगती है। 

वीडियो पर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं

वीडियो वाकई बेहद रोचक है। इसे देखकर एक ओर आपको मम्मा के सख्त रवैया पर गुस्सा आ सकता है। वहीं अपने बचपन के दिनों को भी याद करने से आप नहीं चूकेंगे। इन दिनों सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी देखा जा रहा है। हालांकि बच्ची के प्रति मां के बर्ताव की आलोचना भी की जा रही है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर