comScore
Dainik Bhaskar Hindi

10 माह की उम्र में 30 किलो वजन, इतना मोटा है ये बच्चा

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 20th, 2017 10:30 IST

1.2k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया में कई बार हमारे अपनों को ही ऐसी बीमारियां घेर लेती हैं कि हम चाहकर भी कुछ नही कर पाते। समस्या तब बढ़ जाती है जब ये बीमारी किसी छोटे बच्चे को हो और वह अपनी परेशानी आपसे बांटने भी सक्षम ना हो। यहां आज एक ऐसे ही बच्चे की बात हो रही है।

10 साल के बच्चे के बराबर है वजन

ये प्यारा सा बच्चा दुनिया का सबसे मोटा और छोटा बच्चा बताया जा रहा है। इसकी इसकी उम्र अभी महज 10 है, लेकिन इसका वजन 10 साल के बच्चे के बराबर है। देखने में ये बेहद क्यूट दिखाई देता है। लेकिन इसके वजन की वजह से इसके माता-पिता काफी चिंतित रहते हैं। इसका नाम लुई मैनुअल है। 


 

9 माह की उम्र में भी था इतना ज्यादा वजन

बताया जा रहा है कि ये बच्चा लुई मैनुअल अभी सिर्फ 10 माह का है, लेकिन इसका वजन 30 किलो है। यह मेक्सिको का रहने वाला है और 9 माह की उम्र में भी इसका वजन 30 किलो ही था। इसे हर वक्त खाने के लिए कुछ न कुछ चाहिए होता है, वर्ना ये रोने लगता है। इसकी वजह से उसके माता-पिता उसे इतनी सी उम्र उसके पसंद की चीजें देने मजबूर हो जाते हैं। 


 

मोटापा उम्र से कहीं ज्यादा

इस मामले में एक्सपर्ट डाॅक्टर कहते हैं कि लुई को प्रेडर-विली सिंड्रोम नाम की बीमारी है। इस  बीमारी से जो भी पीड़ित होता है उसे लगातार भूख लगती रहती है और इसकी वजह से उसे बेचैनी होने लगती है। उसकी इस बीमारी से लुई के पैरेंट्स काफी चिंतित हैं क्योंकि वह अभी बहुत छोटा है और उसका मोटापा उम्र से कहीं ज्यादा। उसका लगातार इलाज भी कराया जा रहा है, लेकिन उसे कितना आराम होगा ये नही कहा जा सकता। हालांकि डाॅक्टर्स लगातार उसके इलाज के लिए टेस्ट कर रहे हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर