खंडहर स्कूल की दीवार गिरी, बालक की मौत

a boy died  due to fell of the wall of school
खंडहर स्कूल की दीवार गिरी, बालक की मौत
खंडहर स्कूल की दीवार गिरी, बालक की मौत

डिजिटल डेस्क जबलपुर । बेलबाग थाना अंतर्गत शुक्रवार दोपहर 1.20 बजे तांत्रिक स्कूल (नंदी फाउंडेशन) के खंडहर भवन की दीवार गिरने से एक बालक की मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने आरोप लगाया कि सीवर लाइन के लिए खोदे जा रहे गड्ढे के वाइब्रेशन की वजह से दीवार गिरी है। इसके बाद लोगों ने लगभग एक घंटे तक चकाजाम किया। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम कविता बाटला और सीएसपी ओमती अजीम खान मौके पर पहुंच गए। पीडि़त परिवार को 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रेमसागर बसोर मोहल्ला निवासी 13 वर्षीय आकाश बंशकार पिता जगदीश बंशकार अपने साथियों के साथ रामलीला मैदान में क्रिकेट खेल रहा था। खेलते समय उनकी बॉल पुराने तांत्रिक स्कूल (नंदी फाउंडेशन) में चली गई। आकाश बॉल निकालने के लिए खंडहर भवन में गया था। तभी अचानक खंडहर भवन की दीवार गिर गई। दीवार के नीचे आकाश दब गया। आकाश के दीवार के नीचे दबते ही उसके साथ खेल रहे बच्चों ने सीवर लाइन का काम कर रहे जेसीबी मशीन के चालक से मदद की गुहार लगाई।
जेसीबी चालक मशीन छोड़कर भागा - बच्चों ने जैसे ही जेसीबी मशीन के चालक को जानकारी दी कि एक बच्चा दीवार के नीचे दब गया है। मदद करने की बजाय जेसीबी मशीन का चालक भाग गया। चालक को देख वहां काम कर रहे मजदूर भी भाग निकले। इसकी वजह से आकाश को तत्काल नहीं निकाला जा सका। क्षेत्रीय लोगों की मदद से आकाश को मलबे से निकालकर विक्टोरिया अस्पताल भिजवाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इससे लोगों में आक्रोश फैल गया। मौके पर तनाव को देखते हुए  बेलबाग, ओमती और सिविल लाइन्स थाने का पुलिस बल पहुंच गया।
तो बच जाती आकाश की जान - क्षेत्रीय लोगों का कहना था कि जिस समय बच्चों ने आकाश के दीवार के नीचे दबने की सूचना दी थी। तत्काल जेसीबी मशीन का चालक आकाश को दीवार के नीचे से निकाल देता तो उसकी जान बच सकती थी, लेकिन वह मशीन छोड़कर भाग गया। विलंब होने की वजह से आकाश की जान चली गई।  
वाइब्रेशन की वजह से गिरी दीवार - घटना के बाद पूर्व विधायक लखन घनघोरिया और कांग्रेस नेता उमेश लोधी भी मौके पर पहुंच गए। उनका कहना था कि सीवर लाइन के लिए वाइब्रेशन मशीन के जरिए पहले सड़क को काटा जा रहा है। इसके बाद जेसीबी मशीन से खुदाई की जा रही है। घटनास्थल की जमीन पथरीली होने की वजह से वाइब्रेशन से खंडहर स्कूल की दीवार गिर गई। इसमें दबकर एक मासूम की मौत हो गई।

 

Created On :   6 Jan 2018 7:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story