अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी: पिता के उकसावे पर बेटे ने बैट से पीटकर महिला की हत्या की थी

A boy murdered a woman with bat on the provocation of his father
अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी: पिता के उकसावे पर बेटे ने बैट से पीटकर महिला की हत्या की थी
अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी: पिता के उकसावे पर बेटे ने बैट से पीटकर महिला की हत्या की थी

डिजिटल डेस्क, सतना। कोलगवां थाना क्षेत्र के सायडिंग बस्ती में घर के बाहर सो रही 27 वर्षीय महिला की अंधी हत्या का खुलासा 8वें दिन कर लिया गया। इस सनसनीखेज वारदात को सरपंच के देवर ने अपने पिता के उकसावे पर अंजाम दिया था। उसने क्रिकेट बैट से पीटकर महिला को मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अरूणा उर्फ सरिता डोहर पति हरिकिशन घर में अकेली रहती थी, जबकि उसका पति 7 वर्षीय बेटी के साथ इलाज के लिए काफी दिनों से मुम्बई में था।

25 जून की रात 11 बजे खाना खाने के बाद महिला अपने घर के बाहर चारपाई डालकर सो गई, लेकिन जब अगली सुबह लोगों की नींद खुली तो उसे मृत हालत में पाया। यह खबर थाने में दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई।

पुलिस डॉग ने दिया पहला सुराग
प्रारंभिक जांच के दौरान पुलिस डाग को मौके पर ले जाकर छोड़ा गया तो वह लाश को सूंघने के बाद लगभग 500 मीटर दूर बने जमीर खान पुत्र स्वर्गीय सलाम खान 64 वर्ष केे घर पहुंच गया। जिससे वारदात में वृद्ध या उसके परिवार के किसी सदस्य के शामिल होने का संदेह हो गया, लिहाजा पुलिस ने जमीर को हिरासत में ले लिया, लेकिन उसका बड़ा बेटा समीर उर्फ सोनू 31 वर्ष घर पर नहीं मिला।

वहीं मुखबिरों से मिली जानकारी व बस्ती के लोगों से पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि सोनू को वारदात की रात लगभग डेढ़ बजे घर से निकलते देखा गया था। ऐसे में जांच दल का शक गहरा हो गया और युवक की तलाश जोर-शोर से प्रारंभ कर दी गई। पुलिस की कोशिशें जल्द ही रंग लाईं और युवक गिरफ्त में आ गया। जिसने  मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ में जुर्म कुबूल कर लिया।

नाजायज रिश्ते से घर में हो रही थी कलह
आरोपी सोनू ने बताया कि उसके छोटे भाई की पत्नी सरपंच है जिसके पास लोगों का आना-जाना रहता है, इन्हीं में अरूणा भी शामिल थी। उसने मदद के बहाने भाई से नजदीकियां बढ़ा ली और रूपए ऐंठने लगी। इस बात को लेकर घर में आए दिन झगड़े होने लगे। पिता के द्वारा समझाने पर भी भाई नहीं माना तो दोनों लोगों ने समस्या की जड़ को ही उखाड़ फेंंकने का फैसला कर लिया। कई दिन तक नजर रखने के बाद 25 जून की रात पिता के कहने पर क्रिकेट बैट लेकर घर से निकला और सोते समय सिर पर कई प्रहार कर महिला को मौत के घाट उतार दिया, फिर खून से सना बैट खदान में फेंककर घर आ गया।

हत्या की वारदात सामने आने के बाद आरोपी पिता-पुत्र घटनास्थल पर भी नजर नहीं आए। वहीं उनकी हरकतों से भी संदेह पुख्ता हो गया था। उधर महिला सरपंच के पति ने मृतका से नाजायज रिश्तों की बात को सिरे से नकारते हुए कहा कि बड़े भाई की शराबखोरी व झगड़ों से परेशान होकर 8 वर्ष पूर्व उसने संबंध खत्म कर लिए थे। सोनू ने नशे की हालत में ही यह कांड किया है और अपने बचाव में झूठी कहानी बना रहा है। आरोपी की निशानदेही पर खदान से बैट बरामद कर लिया गया है।

 

Created On :   4 July 2018 8:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story