पत्नी सहित दो बेटियों की हत्या कर व्यापारी खुद फांसी पर झूला

A businessman suicide with wife and two daughters in pune
पत्नी सहित दो बेटियों की हत्या कर व्यापारी खुद फांसी पर झूला
पत्नी सहित दो बेटियों की हत्या कर व्यापारी खुद फांसी पर झूला

डिजिटल डेस्क,पुणे।  कर्ज से परेशान एक व्यापारी ने पत्नी, दो बेटियों की हत्या कर खुद आत्महत्या कर ली।  घटना शुक्रवार की रात पुणे के शिवणे स्थित पोकले नगर में सामने आई। 
पुलिस ने बताया कि नीलेश सुरेश चौधरी (39) ने पत्नी नीलम (34), बेटियां श्रावणी (10) और श्रेया (7) की हत्या कर खुद आत्महत्या की। घटना को लेकर उत्तमनगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। 

व्यवसाय के लिए ले रखा था कर्ज
नीलेश का प्लास्टिक मोल्डिंग का व्यवसाय था। इस व्यवसाय के लिए उसने कर्ज लिया था। शिवणे के पोकलेनगर में उसने खुद का घर लिया था। वह पत्नी और बेटियों के साथ वहीं रहता था। उसकी बड़ी बेटी पांचवीं जबकि छोटी बेटी दूसरीं कक्षा में पढ़ती थीं। उसकी पत्नी कोपरे गांव में जाकर ट्यूशन्स लेती थी। पिछले चार से पांच सालों से नीलेश कर्ज से परेशान था। शुक्रवार की दोपहर से उसका घर बंद था। रात होने के बावजूद घर में लाइट नहीं लगे थे यह देख पड़ोसियों ने उत्तमनगर पुलिस को खबर की। पुलिस दस्ते ने घटनास्थल पहुंच कर घर का दरवाजा तोड़ा तब उन्होंने नीलेश को फांसी से लटका पाया। वहीं बेडरूम में नीलम, श्रावणी और श्रेया मृतावस्था में पड़े मिले। तीनों के मुंह से सफेद छाग निकला हुआ था। इसलिए तीनों को जहर देने का अंदेशा पुलिस को है। 

सुुसाइड नोट में लिखा खुदकुशी का कारण
नीलेश के जेब में मिले सुसाइड नोट में  उसने लिखा था कि मैं मेरे परिवार की सहमति से व्यवसाय में आई नाकामयाबी के कारण जीवन समाप्त कर रहा हूं। पिछले चार साल से हम इस परिस्थिति से बाहर आने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हमें कोई भी रास्ता दिखाई नहीं दे रहा है। मुझे एक ही बात का खेद है कि मेरी दोनों बेटियां मुझ से बहुत प्यार करती हैं। वे सुंदर और पढ़ाई में तेज हैं। हमारे जाने के बाद वे बुरे हालात में रहे इसलिए उन्हें भी हम साथ लेकर जा रहे हैं। इसके लिए किसी को भी जिम्मेदार ठहराया नहीं जाए।  

Created On :   17 Feb 2018 11:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story