पीछे लगी पुलिस तो लुटेरे ने निगला मंगलसूत्र, एण्डोस्कोपी से निकलवाया

A chain snatcher swallowed a necklace of a woman after snatching
पीछे लगी पुलिस तो लुटेरे ने निगला मंगलसूत्र, एण्डोस्कोपी से निकलवाया
पीछे लगी पुलिस तो लुटेरे ने निगला मंगलसूत्र, एण्डोस्कोपी से निकलवाया

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में  70 वर्षीय कलावती यादव के घर में घुसकर एक बदमाश ने गले से सोने का मंगलसूत्र छीन लिया और बाहर खड़े अपने साथी के साथ बाइक पर बैठकर भाग निकला। कलावती के चिल्लाने पर मोहल्ले के एक युवक ने सिविल लाइन टीआई अरविंद जैन के मोबाइल पर फोन लगाया, टीआई जैन घटना के वक्त आरटीओ के पास थे, लिहाजा वे अपनी टीम के साथ लुटेरों के पीछे लग गए और केन्द्रीय विद्यालय से लगी रेल पटरी के किनारे दोनों बदमाशों को पकड़ लिया गया। पकड़े जाने से पहले ही एक लुटेरे ने मंगलसूत्र निगल लिया और पुलिस को गोलमोल जवाब देना शुरू कर दिया।

पुलिस ने लुटेरे को अस्पताल ले जाकर एक्सरे कराया तो उसके शरीर के अंदर मंगलसूत्र दिख गया। मेडिकल में एण्डोस्कोपी के जरिए लुटेरे के शरीर से लूटा हुआ मंगलसूत्र निकालकर जब्त किया गया। पूछताछ में आरोपियों ने  कटंगा इलाके में तेल व्यापारी जितेन्द्र चिमनानी के घर में घुसकर उनकी मां की सोने की चेन लूटना भी कबूल कर लिया है।

रैकी के बाद देते थे वारदात को अंजाम
एएसपी शहर पूर्व दीपक कुमार शुक्ला ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में पाटबाबा निवासी राजू थापा 25 वर्षीय और प्रेमसागर हनुमानताल निवासी सूरज डुमार 20 वर्षीय हैं। दोनों ने पूछताछ में बताया कि उन लोगों ने जिस बाइक से दोनों वारदातों को अंजाम दिया, वे उन्होंने जीसीएफ फैक्ट्री के साइकिल स्टैंड से चुराई थी। बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वे लोग कॉलोनियों में रैकी करने के बाद वारदात को अंजाम देते थे।

सूरज ने निगला था मंगलसूत्र
लूट का मंगलसूत्र निगलने वाला आरोपी सूरज डुमार था, जिसे मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराने के बाद एण्डोस्कोपी के जरिए उसके पेट से सोने का एक पेंडेंट और सोने की 07 नग गुरिया निकालकर जब्त किए गए। आरोपी सूरज और राजू थापा का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है।

टीम को मिला 10 हजार का इनाम
सीएसपी ओमती एसके शुक्ला के अनुसार इस वारदात में त्वरित कार्रवाई करने वाले सिविल लाइन टीआई अरविंद जैन के साथ उनकी टीम के एसआई राकेश पटेल, हवलदार घनश्याम, आरक्षक विजय शर्मा, विजय और मुकेश राजपूत की महत्वपूर्ण भूमिका रही। जिन्हें एसपी शशिकांत शुक्ला ने 10 हजार रुपए का पुरस्कार दिया है।

Created On :   29 Jun 2018 8:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story