OMG! मकड़ी के जालों से भर गया एक पूरा शहर

OMG! मकड़ी के जालों से भर गया एक पूरा शहर

डिजिटल डेस्क। आपने देखा होगा कि घर में जिस जगह पर हर रोज सफाई नहीं हो पाती है, वहां मकड़ियां जाला बना लेती हैं। जिसे आम बात माना जाता है। मकड़ी जहां भी रहती है अपना घर यानि जाल बना कर रहती है। ये जाल उसे रहने के साथ-साथ उसका शिकार पकड़ने में भी मदद करता है। घर में एक भी मकड़ी का जाला दिख तो लोग उसे तरंत झाड़ू से साफ कर देते हैं। क्योंकि मकड़ी के जालों को गंदगी का प्रतीक माना जाता है, लेकिन अगर मकड़ियां किसी शहर को पूरी तरह से जाले से ढक लें तो आप उसे क्या कहेंगे। यकीनन आप हैरान रह जाएंगे। ऐसा ही कुछ हुआ है ग्रीस के एक शहर में, जिसे मकड़ियों से पूरी तरह अपने जाल में फंसा लिया है।

दरअसल, ग्रीस के शहर एतोलिको को मकड़ियों ने बुरी तरह जकड़ लिया है। इस शहर पर पूरी तरह से मकड़ियों ने कब्जा कर रखा है। पूरा शहर मकड़ियों के जाले से घिर गया है। इस शहर में मकड़ियों का ऐसा आतंक है कि पेड़-पौधे, झाड़ियां तक मकड़ियों के बनाए जाले से ढंक गए हैं। द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, ये जाले सफेद मकड़ियों ने बनाए हैं। ये इतने हल्के और छोटे हैं कि वो जमीन से ज्यादा पानी में तेजी से मूव कर सकते हैं। हालांकि, ये मकड़ियां लोगों के लिए नुकसानदेह नहीं है। बताया जा रहा है कि ये मकड़ियां एक तरह के मच्छर के कारण पैदा हो रही हैं, जो वहां के लोगों का खान-पान का हिस्सा है।

बताया जाता है कि जैसे-जैसे ठंड का मौसम आता है और ये मच्छर कम होते हैं, वैसे ही मकड़ियों की संख्या भी कम हो जाती है। फिलहाल शहर को मकड़ियों के जाले ने पूरी तरह से घेर लिया है। जियानिस नाम के एक फोटोग्राफर ने फेसबुक पर शहर में फैले मकड़ी के जालों की तस्वीरें शेयर की हैं, जो अब वायरल हो रही हैं।

Created On :   25 Sep 2018 11:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story