पुणे में चेंबर साफ करते समय कामगार की मौत

A cleaner died during chamber cleaned in pune
पुणे में चेंबर साफ करते समय कामगार की मौत
पुणे में चेंबर साफ करते समय कामगार की मौत

डिजिटल डेस्क, पुणे। चेंबर साफ करते समय बदबू के कारण सांस अटकने से पिंपरी चिंचवड़ महानगरपालिका के एक सफाई कामगार की मौत हो गई, जबकि एक बेहोश हो गया। यह घटना बुधवार की सुबह 11.30 बजे कालेवाड़ी परिसर में हुई। जानकारी के अनुसार भारत भीमराव डावकर (35, महात्मा फुले नगर, भोसरी) नामक कामगार की मौत हो गई है। उनके सहयोगी संजय मातंग (40) बेहोश हो गए। उसे औंध स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डावकर पिंपरी चिंचवड़ मनपा के कंत्राटी सफाई कामगार थे। मातंग भी बतौर कंत्राटी कामगार काम करते हैं। बुधवार की सुबह कालेवाड़ी स्थित ड प्रभाग के अंतर्गत एक गैस एजेंसी के सामने डावकर और मातंग मलनिस्सारण वाहिनी के चेंबर में उतरकर सफाई का काम कर रहे थे। चेंबर 10 से 12 फीट गहरा है। काम करते समय आ रही बदबू के कारण दोनों बेहोश हो गए। कामगार बेहोश होने की बात वहां के लोगों के ध्यान में आई। उन्होंने तत्काल दमकल विभाग को सूचना दी।

विभाग के जवानों ने दोनों को बाहर निकाला और औंध स्थित अस्पताल में भर्ती कराया। वहां डॉक्टर ने दोनों की जांच की और इलाज शुरू किया लेकिन इलाज के दौरान डावकर की मौत हो गई। मातंग की हालत स्थिर बताई गई है। उक्त घटना वाकड़ पुलिस थाने में दर्ज की गई है।

Created On :   13 Sep 2017 2:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story