comScore

केरल: कॉलेज में छात्राओं के बुर्का पहनकर आने पर लगा बैन


हाईलाइट

  • केरल के एक कॉलेज में बुर्का पहनने पर लगा बैन
  • मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी ने मल्लपुरम में अल्पसंख्यक कॉलेज में लगाया बैन
  • मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी ने जारी किया सर्कुलर

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। श्रीलंका में बुर्के बैन होने के बाद भारत के केरल राज्य में एक कॉलेज ने सर्कुलर जारी करते हुए छात्राओं के बुर्का पहनकर आने पर बैन लगा दिया है। मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी ने मल्लपुरम में अल्पसंख्यक कॉलेज में ये फरमान जारी किया है। जिसके बाद से किसी भी बुर्का पहनकर आने वाली छात्रा को कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा है। बता दें कि इस कॉलेज का संचालन भी मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी करती है। 

गौरतलब है कि श्रीलंका में 8 भीषण आतंकी हमलों के बाद राष्ट्रपति ने सार्वजनिक स्थानों पर चेहरा ढकने वाले हर तरह के कपड़ों पर बैन लगा दिया है, जिसमें बुर्का भी शामिल है। इस चुनावी मौसम में अब यह मुद्दा भारत में भी गरमाने लगा है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में संपादकीय लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारत में भी बुर्का पर बैन लगाने की मांग की। हालांकि बाद में पार्टी ने सफाई दी कि यह अखबार के संपादक की निजी राय है। 

इस मामले पर भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने भी शिवसेना की इस मांग का समर्थन किया है। हालांकि, बीजेपी ने इस मांग को खारिज कर दिया है। बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने 'सामना' की संपादकीय पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरह के बैन की कोई जरूरत नहीं है। केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शिवसेना की मांग को खारिज किया है। AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शिवसेना पर जमकर हमला किया है। उन्होंने कहा है कि यह हमारे संविधान में फंडामेंटल राइट है। 

कमेंट करें
VCyB4