हनुमान मंदिर में मिली खून से सनी लाश, मामूली विवाद बना हत्या का कारण

a dead body found from god hanuman temple of balaghat district mp
हनुमान मंदिर में मिली खून से सनी लाश, मामूली विवाद बना हत्या का कारण
हनुमान मंदिर में मिली खून से सनी लाश, मामूली विवाद बना हत्या का कारण

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। मामूली विवाद ने एक 42 वर्षीय तनकलाल की जान ले ली। गांव के ही एक गूंगे व्यक्ति ने सिर पर कुल्हाड़ी मारकर मौत के घाट उतार दिया। सुबह लोगों ने जब हनुमान मंदिर परिसर में  खून से सनी लाश देखी तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है। पुलिस दावा कर रही है कि शीघ्र ही अरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार खैरलांजी मुख्यालय के हनुमान मंदिर परिसर में बीती रात हत्यारे ने गांव के ही 42 वर्षीय तनकलाल पिता तिलकचंद दमाहे की सिर धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। जिसका शव आज सुबह ग्रामीणों ने देखा। बताया जाता है कि तनकलाल की पत्नी विगत 15-20 वर्ष पूर्व उसे छोड़कर चले गई थी। तब से वह पुरानी पुलिस चौकी के पास ही रहता था। जहां वह सोता था। बताया जाता है कि कुछ दिन पूर्व एक व्यक्ति से उसका विवाद हुआ था। जिससे संभावना जताई जा रही है कि उसके द्वारा ही तनकलाल की हत्या को अंजाम दिया गया है।

इस मामले में खैरलांजी थाना प्रभारी निर्मल श्रीवास अपने हमराह स्टॉफ के साथ घटनास्थल पहुंचे। जिसके बाद घटना की एफएसएल टीम की मदद से बारिकी से जांच की गई। जिसके बाद शव को बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। इस मामले में खैरलांजी पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लोगों की लगी भीड़
हनुमान मंदिर परिसर में ग्रामीण तनकलाल की हत्या की खबर ने क्षेत्र में सनसनी मचा दी। जिसके बाद घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। बताया जाता है कि परिवार में तीन भाईयों में तनकलाल छोटा था, जो मजदूरी कर मंदिर के पास ही पुरानी पुलिस चौकी परिसर में सोता था। मृतक के भाई गुनाराम ने बताया कि रात तनकलाल घर नहीं आया था। जिसका आज सुबह शव देखा गया। जिसने भाई के पड़े शव को देखते ही हत्या की आशंका जाहिर की थी। बहरहाल पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

इनका कहना है
मंदिर परिसर में हत्या की जानकारी के बाद पुलिस ने शव को बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। अब तक की जांच में पता चला है कि गांव के ही बोल नहीं पाने वाले एक व्यक्ति से मृतक का विवाद हुआ था, जिससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि उसी के द्वारा उसकी हत्या की गई है, जिस तरह से मृतक के सिर पर घाव दिखाई दे रहे है, उससे लगता है कि तनकलाल के सिर पर कुल्हाड़ी से हमला किया गया है, जिससे सिर पर गंभीर चोटें आने से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मामले में हत्या का मामला दर्ज कर जांच में लिया गया है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
निर्मल श्रीवास, थाना प्रभारी, खैरलांजी थाना

Created On :   7 Dec 2018 1:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story