स्कूल वाहन से गिरे मासूम की दर्दनाक मौत, वाहन चालक की लापरवाही ने ले ली जान

A death of an innocent child fell from a school vehicle
स्कूल वाहन से गिरे मासूम की दर्दनाक मौत, वाहन चालक की लापरवाही ने ले ली जान
स्कूल वाहन से गिरे मासूम की दर्दनाक मौत, वाहन चालक की लापरवाही ने ले ली जान

डिजिटल डेस्क, शहडोल। स्कूल वाहन से गिर कर घायल हुए 5 वर्षीय अरमान की जबलपुर मेडिकल कॉलेज में शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। सतगुरु पब्लिक स्कूल में केजी-2 का छात्र अरमान पुत्र हलीउल्ला वैन चालक की लापरवाही से बुधवार को स्कूल वाहन से गिरकर घायल हो गया था।  परिजनों ने बताया कि शुक्रवार सुबह तक अरमान की हालत ठीक थी, वह बात भी कर रहा था। सुबह करीब 9 बजे उसने अपने मामू अनीस से मोबाइल खेलने के लिए मांगा था। करीब 10 बजे जब उसे सीटी स्कैन के लिए ले जाया गया, उसके बाद से उसकी हालत बिगडऩे लगी। बाद में उसे आईसीयू में रखा गया था, जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत से परिजनों का बुरा हाल है। अभी बॉडी उनको नहीं मिली है। रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

नियमों की उड़ाते हैं धज्जियां
शहर में स्कूलों में अचैट मैजिक और स्कूल वैन में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार निर्धारित मापदंडों का पालन नहीं किया जाता है। अधिकतर वाहनों में न तो जीपीएस लगे हैं और न ही जालियां लगाई गई हैं। इनकी नियमित रूप से जांच भी नहीं की जाती है। यही कारण है कि वाहन चालक अपनी मनमानी पर उतारू हैं। अगर वाहन में जाली लगी होती तो शायद अरमान की जान बच जाती।

तेज रफ्तार में थी मैजिक
परिजनों ने बताया कि अरमान और उसकी बड़ी बहन बेटू गुप्ता के मैजिक वाहन से स्कूल जाते थे। बुधवार को स्कूल की छुट्टी के बाद घर लाते समय वाहन चालक ने उसको किनारे बैठाया था। मैजिक की रफ्तार काफी तेज थी और ओम डेयरी के पास ब्रेकर पर वाहन के जंप करने पर अरमान नीचे गिर गया था। जब बच्चों ने शोर मचाया तब चालक ने गाड़ी रोकी और उसको लेकर घर आ गया। परिजन उसको तत्काल जिला चिकित्सालय ले गए। वहां से उसको जबलपुर रेफर कर दिया गया था, जहां शनिवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Created On :   11 Aug 2019 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story