comScore
Dainik Bhaskar Hindi

नशे में धुत कुली यात्री से भिड़ा, रेलवे स्टेशन पर शराबी कुलियों से यात्री परेशान

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 11th, 2018 13:25 IST

419
0
0
नशे में धुत कुली यात्री से भिड़ा, रेलवे स्टेशन पर शराबी कुलियों से यात्री परेशान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर रेलवे स्टेशन पर मध्य रात्रि उस समय हंगामा मच गया जब यात्री व कुलियों के बीच तनातनी हो गई। यात्री भारी पड़ने पर नशे में धुत कुली अपने अन्य दो साथियों को लेकर स्टेशन पर पहुंचा, लेकिन तब तक वह यात्री निकल जाने से दूसरे यात्री के साथ झगड़ा करने लगे। ऐसे में किसी ने रेलवे पुलिस को इसकी जानकारी देने के बाद संतरा मार्केट से तीनों कुलियों को थाने लाया गया। सुबह तक इन्हें डाट-फटकार कर छोड़ दिया गया। हालांकि जीआरपी में इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया है। लेकिन सूत्रों की माने तो आये दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती है। रात में काम करने वाले कुछ कुली शराब के नशे में काम करते हुए मामूली बातो पर यात्रियों से उलझ जाते हैं।

155 कुलियों की चलती है रोजी-रोटी
उल्लेखनीय है कि नागपुर रेलवे स्टेशन पर लगभग 155 कुली काम करते हैं। देश के कई राज्यों से यहां कुली आकर लगेज उठाकर उदरनिर्वाह करते हैं। निर्धारित किराए के अनुसार यात्री इन्हें पैसे भी देते हैं। कुछ कुली समाजिक गतिविधियों में भी शामिल हैं, और वे किसी तरह की यात्री मदद के लिए सामने रहते हैं। लेकिन सूत्रों की माने तो इनमें 10 - 12 कुली ऐसे हैं, जो रात में शराब पीकर काम करते हैं। पैसे की लेन-देन से लेकर अन्य कारणों से यात्रियों के साथ इनका आए दिन विवाद होते रहता है। जीआरपी इन पर कोई कार्रवाई नहीं करती, यही वजह है कि इनके हौसले बुलंद हो रहे हैं। मध्यरात्रि भी ऐसा ही हुआ।

शनिवार की मध्यरात्रि 12 बजे प्लेटफार्म नंबर 2 पर निजामुद्दीन-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस आई थी। वहीं 3 नंबर पर हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस खड़ी थी। प्लेटफार्म नंबर 2 पर मौजूद एक कुली नशे में था। एक यात्री से जब उसने लगेज ढुलाई की बात की तो नशे में होने के कारण यात्री ने मना कर दिया। इस बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यात्री ने कुली की पिटाई भी की। ऐसे में बौखलाए कुली ने मुख्य द्वार पर जाकर अपने अन्य दो कुली साथियों को लाकर पुन झगड़ा करना चाहा, लेकिन वह यात्री यहां से निकल गया था। ऐसे में कुली अन्य यात्री से भिड़ गया।

ऐसे में वहीं किसी यात्री ने रेलवे पुलिस को इसकी जानकारी दी। इस बीच तीनों संतरा मार्केट की ओर भाग गए, लेकिन पुलिस ने तीनों को पकड़कर थाने में लाया। हालांकि रेलवे पुलिस इस तरह की कोई घटना होने से इंकार कर रही है। सूत्रों की माने तो सारी घटना CCTV में 11.30 से 12.30 की फुटेज में कैद हुई है। इस संदर्भ में मध्य रेलवे नागपुर मंडल सहायक वाणिज्य प्रबंधक एस.जी. राव ने इस तरह की कोई घटना होने की बात से इंकार किया है।  

 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर