अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा था ढोंगी बाबा, गिरफ्तार

a fake baba arrested in case of blackmailing with a woman
अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा था ढोंगी बाबा, गिरफ्तार
अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा था ढोंगी बाबा, गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, भंडारा। ढोंगी बाबा द्वारा महिला का अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बाबा ने महिला को पूजा-पाठ के द्वारा प्रेग्नेंट करने की बात कहकर उसका वीडियो बनाया है। हालांकि भंडारा से बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि इस काम में उसकी मदद करने वाले उसके बेटे और बेटी अभी फरार हैं। साधु-संतों पर हमारा समाज पहले से ही आस्था रखता आ रहा है। किसी जमाने में साधु-संत जन कल्याण का कार्य करते थे लेकिन आजकल ढोंगी बाबाओं का जिस तरह से पर्दाफाश हो रहा है लोगों का विश्वास उठता जा रहा है।

 

पूजा-पाठ की मदद से गर्भ धारण कराने का झांसा देकर पीडि़तों का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले ढोंगी बाबा को पुलिस ने जाल बिछाकर रंगे हाथों धर दबोचा। जानकारी के अनुसार आंबेडकर वार्ड निवासी यादवराव सोमाजी मोहतुरे अपने निवास स्थान पर  नि:संतान महिलाओं को अपने झांसे में लेता था। इस दौरान वह महिलाओं का वीडियो बनाकर पैसे की मांग करते हुए ब्लैकमेल भी करता था। जिसमें उसकी पत्नी व पुत्र भी उसे सहयोग करते थे। पुलिस द्वारा इस ढोंगी बाबा को गिरफ्तार करने की भनक लगते ही उसकी पत्नी व पुत्र फरार हो गए हैं। पुलिस उनकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। गौरतलब है कि दो दिन पूर्व नागपुर निवासी एक समाज सेविका पुलिस अधीक्षक विनिता साहू के पास पहुंची। जिसके साथ एक अन्य पीडि़त महिला थी। महिला ने आप बीती सुनाते हुए बताया कि, आंबेडकर वार्ड निवासी यादवराव मोहतुरे  मंत्रोपचार के माध्यम से गर्भधारणा कराने दावा करता है। जिसके चलते वह उस बाबा के पास पहुंची, लेकिन बाबा ने समय- समय पर उसे अपने घर बुलाते हुए मंत्रोपचार का नाटक किया और बेहोशी की दवा देते हुए उसके अश्लील वीडियो व फोटो निकाल लिए तथा रुपए की मांग करते हुए ब्लैकमेल करने लगा। इतना ही नहीं रुपए नहीं देने पर वीडियो सोशल साइट पर प्रसारित करने की धमकी भी ढोंगी बाबा दे रहा था। इस पर पुलिस अधीक्षक ने भंडारा थाने के प्रभारी पुलिस निरीक्षक सुरेश ढोबले को कार्रवाई के निर्देश दिए। पीआई ढोबले ने जाल बिछाते हुए अनिस की एक महिला कार्यकर्ता को उपचार के बहाने 25 अक्तूबर की शाम मोहतुरे के घर भेजा। जहां उसने पेट में तकलीफ होने की शिकायत सुनाई,  मोहतुरे ने मंत्रोपचार का नाटक शुरू किया। इशारा मिलते ही पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए यादवराव मोहतुरे को रंगे हाथों दबोचा। इस बीच उसकी पत्नी व पुत्र फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस ने मोहतुरे के खिलाफ धारा 506(ब), 34 भादंवि, सहकलम 3(2) महाराष्ट्र जादूटोना प्रतिबंधक अधिनियम जैसी कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।   

 पुजारी ने किया महिला का विनयभंग
देवरी तहसील अंतर्गत बोरगांव बाजार में पूजापाठ के बहाने घर आए पुजारी ने रात 12 बजे के दौरान 40 वर्षीय महिला के कमरे में प्रवेश कर सोयी हुई महिला के साथ छेड़छाड़ का प्रयास किया। महिला के शोर मचाने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी। पीडि़त महिला की शिकायत पर पुलिस ने छुरिया जि. राजनांदगांव निवासी 73  वर्षीय पुजारी लालचंद बिरनवार के खिलाफ धारा 354, 506के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच पुलिस हवलदार भाटिया कर रहे है।

Created On :   27 Oct 2017 12:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story