पिता ने पहले मासूम बेटी को खिलाया जहर फिर खुद खाया, दोनों की मौत

A father committed suicide with daughter in gondia district maharashtra
पिता ने पहले मासूम बेटी को खिलाया जहर फिर खुद खाया, दोनों की मौत
पिता ने पहले मासूम बेटी को खिलाया जहर फिर खुद खाया, दोनों की मौत

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। गोंदिया शहर के मुर्री चौकी क्षेत्र में दिल दहला देने वाली घटना में पिता ने अपनी 4 वर्षीय बेटी को जहर खिलाकर पहले उसकी हत्या कर दी और उसके बाद खुद भी जहर गटक कर मौत को गले लगा लिया। मृतक आरोपी का नाम योगेश देवराज वंजारी (32) है। बालिका का नाम आलेख्या योगेश वंजारी (4) बताया गया है। इस संदर्भ में शहर पुलिस थाने में मामला दर्ज कर आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

आठ माह पूर्व पत्नी ने की थी आत्महत्या
जानकारी के अनुसार योगेश वंजारी की पत्नी ने मार्च माह में ही जहरीला पदार्थ गटक कर खुदकुशी कर ली थी।  योगेश को 4 वर्ष की आलेख्या नामक बेटी थी। योगेश पेशे से मैकेनिक था। योगेश की सास ने शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी योगेश वंजारी की प्रताड़ना से तंग आकर उसकी बेटी ने खुदकुशी की है।  इस  पर शहर पुलिस थाने में योगेश पर धारा 306  के तहत मामला दर्ज कर प्रकरण न्यायालय में भेज दिया था। पुलिस ने बताया कि योगेश वंजारी जमानत पर रिहा किया गया था। 20 नवंबर को सुबह के दौरान जब योगेश व उसकी बेटी आलेख्या कमरे से नहीं निकली तो परिजनों ने कमरे में जाकर देखा तो दोनों मृत अवस्था में पाए गए।

बताया गया कि योगेश ने बेटी आलेख्या को जहर खिलाकर उसकी हत्या की। इसके बाद उसने स्वयं जहर गटककर आत्महत्या कर ली।   पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा कर । मेडिकल कालेज में दोनों मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे। मामले में मृतक आरोपी योगेश के खिलाफ धारा 302  के तहत मामला दर्ज किया गया। घटना की जांच पुलिस निरीक्षक मनोहर दाभाड़े के मार्गदर्शन में पीएसआई विवेक नार्वेकर द्वारा की जा रही है।

पुलिस को मिली डायरी
मृतक के पास जांच के दौरान एक डायरी मिली। इस डायरी में लिखा है कि मैं खुद इस घटना के लिए जिम्मेदार हूं। मेरी बेटी किसी पर बोझ न बने, इसलिए आलेख्या को मैं अपने साथ ले जा रहा हूं। इस डायरी से स्पष्ट हो रहा है कि योगेश ने उसे जहर खिलाकर उसकी हत्या की एवं स्वयं भी जहर गटककर आत्महत्या कर ली।

Created On :   21 Nov 2018 8:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story