कानपुर: सगाई के बाद बनाया शारीरिक संबंध, दहेज नहीं मिलने पर तोड़ी शादी

कानपुर: सगाई के बाद बनाया शारीरिक संबंध, दहेज नहीं मिलने पर तोड़ी शादी

डिजिटल डेस्क, कानपुर। उत्तर प्रदेश की खाकी वर्दी का नया कारनामा उजागर हुआ है। कानपुर में एक युवती ने एक सिपाही पर शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया है। युवती ने एसएसपी से शिकायत की है कि दीपक मिश्रा नाम के सिपाही ने उसे शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण किया। अब वो किसी और से शादी कर रहा है। एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पुलिस वाले को सस्पेंड कर दिया है।

 

बीजेपी MLA के गनर के रूप में तैनात था सिपाही 

पीड़ित युवती के मुताबिक सिपाही दीपक कानपुर में बीजेपी विधायक महेश त्रिवेदी के गनर के रूप में कार्यरत था। मूल रूप से वो झांसी के चिरगांव का रहने वाला है। बर्रा थाने में दीपक की तैनाती के दौरान युवती से शादी की बातचीत चली थी। सिपाही और उसके परिवार की रजामंदी से दो साल पहले ही शादी तय हो गई थी। जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकी बढ़ी। पुलिस वाले ने उसके साथ संबंध भी बनाए। 29 सितंबर 2017 को सगाई और तिलक समारोह होने के बाद भी सिपाही अश्लील वीडियो दिखाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। 

 

दहेज के नाम पर तोड़ी शादी

तिलक समारोह के कुछ महीनों बाद सिपाही के परिजनों ने युवती के परिजनों से दहेज में कार की मांग की। इसी को लेकर दोनों पक्षों में थोड़ी अनबन भी हो गई। जिसके बाद से सिपाही उससे दूरी बनाने लगा था। बुधवार को युवती को जैसे ही पता चला कि सिपाही दूसरी जगह शादी करने जा रहा है तो पीड़िता ने एसएसपी अखिलेश कुमार के कार्यालय पहुंच कर अपनी आपबीती सुनाई। 

 

पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसने सिपाही के खिलाफ पहले ही शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने उसपर कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़िता का कहना है कि सिपाही के खिलाफ सबूत भी पुलिस को दिए थे लेकिन अब वो भी मिटा दिए गए हैं। फिलहाल एसएसपी ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ ही जांच के आदेश भी दे दिए हैं। वहीं तत्काल प्रभाव से दीपक को सस्पेंड भी कर दिया गया है।  

Created On :   26 April 2018 6:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story