ट्रेन से गिरकर पति-पत्नी की मौत, इलाज करवाने जा रहे थे अकोला

A husband wife died due to fall from train in akola district
ट्रेन से गिरकर पति-पत्नी की मौत, इलाज करवाने जा रहे थे अकोला
ट्रेन से गिरकर पति-पत्नी की मौत, इलाज करवाने जा रहे थे अकोला

डिजिटल डेस्क, अकोला । हिंगोली से अकोला उपचार करवाने के लिए एक परिवार कांचीगुडा एक्सप्रेस से आ रहा था। इसी बीच बार्शिटाकली रेलवे स्टेशन से ट्रेन रवाना होने के बाद शिवणी के पूर्व बोगी के गेट के सामने खड़े पति को चक्कर आ जाने के कारण वह ट्रेन से नीचे गिर पडे इसी बीच उनके साथ खड़ी पत्नी उन्हें पकडऩे के फेर में नीचे गिर पड़ी। दोनों चलते ट्रेन से गिरने के कारण लोगों ने चैन खींचकर गाड़ी को रोका तथा उन्हें ट्रेन से लेकर अकोला रेलवे स्टेशन पहुंचे। अकोला रेलवे स्टेशन पर डाक्टरों ने जांच के बाद पति को मृत घोषित कर दिया। जबकि पत्नी की उपचार के कुछ घंटों बाद मौत हो गई। उक्त दुर्घटना शुक्रवार की शाम 6.30 बजे के दौरान घटी।  

ट्रेन में चढ़ते समय आया चक्कर
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हिंगोली जिले के ग्राम कलमनुरी ग्राम निवासी नामदेव वामन दांडेकर(45 ) की तबीयत खराब रहने के कारण उनकी पत्नीउज्जवला नामदेव दांडेकर (40 ), पुत्र सचिन नामदेव दांडेकर (20 )तथा एक परिचित उपचार के लिए उन्हें अकोला आने के लिए इंटरसिटी कांचीगुड़ा एक्सप्रेस के सामान्य बोगी में शुक्रवार को सवार हुए थे। ट्रेन बार्शिटाकली रेलवे स्टेशन से निकलकर अकोला की ओर रवाना हुई थी कि लोहगड के पोल क्रमांक 92 के पास पहुंचते हुए नामदेव ट्रेन से नीचे गिर पड़े वहीं पर खड़ी उनकी पत्नी उज्जवला उन्हें पकडऩे के फेर में वह भी गिर गई। यह बात उनके परिजन तथा यात्रियों के ध्यान में आते ही ट्रेन की चेन खींचकर गाड़ी को रोका । यात्रियों ने गार्ड को बताया कि दो यात्री नीचे गिर पड़े है। जिससे गार्ड ने ट्रेन के चालक तथा रेलवे स्टेशन प्रबंधक से बात करते हुए ट्रेन को तकरीबन आधा किलोमीटर पीछे लेकर  गए। यात्रियों ने दोनों घायलों को बोगी में डाला तथा ट्रेन अकोला रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। जहां पर उपस्थित डाक्टर ने दोनों घायलों की जांच करने के पश्चात नामदेव को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल उज्जवला को उपचार के लिए सर्वोपचार अस्पताल में भर्ती कराया गया किंतु शुक्रवार की शाम उपचार के दौरान उनकी भी मौत हो गई इस मामले में अकोला जीआरपी पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी। 

आधा किलोमीटर पीछे गई ट्रेन
दुर्घटना के बाद घायलों को उपचार सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए गार्ड तथा चालक ने वरिष्ठ अधिकारियों को मामले से अवगत करवाते हुए आधा किलोमीटर ट्रेन को पीछे लेकर गए तथा घायलों को उपचार के लिए ट्रेन में बैठाकर अकोला रेलवे स्टेशन लेकर जहां पर मौजूद डाक्टर ने दोनों की जांच कर पति को मृत घोषित कर दिया जबकि पत्नी को सर्वोपचार अस्पताल  भेजा किंतु मौत के आगे दोनों ने हार मान लिया। विशेष बात यह है कि वर्ष २०१७ में इसी ट्रेन से इसी घटना स्थल पर वसमत का एक युवक भी नीचे गिर पड़ा था।  चालक तथा वाहक ने ट्रेन को एक किलोमीटर पीछे ले जाकर घायल युवक  लेकर रेलवे स्टेशन पहुंचे तथा घायल को  उपचार के लिए अस्पताल भेजा था। ट्रेन के चालक तथा गार्ड की समयसूचकता तथा तत्परता के कारण युवक की जान बच गई थी।

Created On :   3 March 2018 1:40 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story