comScore
Dainik Bhaskar Hindi

महिला जेल प्रहरी ने खाया जहर, मौत

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 29th, 2017 20:58 IST

1.1k
0
0
महिला जेल प्रहरी ने खाया जहर, मौत

सतना। केन्द्रीय जेल में तैनात महिला प्रहरी ने मंगलवार शाम को अज्ञात कारणों के चलते जहर निगल लिया, जिसकी उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। जिस पर मर्ग कायम कर चौकी पुलिस जांच में जुट गई है। जेल अधीक्षक शेफाली राजेश से मिली जानकारी के मुताबिक सीमा जाटव पुत्री ललीराम 21 वर्ष निवासी वार्ड 4 गल्ला मंडी के पीछे पन्ना ने शाम तकरीबन 5 बजे जेल परिसर में बने आवास में कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई तब बड़ी बहन भारती ने अगल-बगल रहने वाले जेलकर्मियों से मदद मांगी और सरकारी वाहन से तुरंत जिला चिकित्सालय ले आई, जहां डॉ. पीडी अग्रवाल ने देखते ही आईसीयू में भर्ती कर उपचार प्रारंभ कर दिया। लेकिन जहर पूरे शरीर में फैल जाने से 7 बजे प्रहरी ने दम तोड़ दिया। 

रास्ते में किया खुलासा
प्रहरी ने पहले तो स्वास्थ्य बिगडऩे की वजह किसी को नहीं बताई पर जब अस्पताल लाया जा रहा था तो रास्ते में बहन व 3 आरक्षकों के सामने जहरीला पदार्थ निगलने का खुलासा कर दिया। हालाकि ऐसा करने की वजह बताने से पहले ही वह अचेत हो गई।

11 माह पूर्व किया था ज्वाइन
जेल प्रहरी सीमा ने 25 जुलाई 2016 को केन्द्रीय जेल में नौकरी की शुरूआत की थी। मात्र 11 माह में उसने अपनी लगन से अच्छी छवि बनाई। बीते दिनों तबियत बिगड़ गई थी, जिसके चलते अवकाश लेकर घर चली गई थी। आराम करने के पश्चात 26 जून को वापस आकर आमद दर्ज कराई और ड्यूटी शुरू कर दी। मंगलवार को सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक की ड्यूटी कर अपने आवास में गई, तब तक किसी को उसके इरादों का अंदाजा नहीं था। कमरे में खाना खाकर काफी देर तक फोन पर किसी से बात करती रही और जब बड़ी बहन कहीं व्यस्त हो गई तो जहरीला पदार्थ निगल लिया। मातहत कर्मचारी की आत्महत्या की खबर लगते ही शासकीय कार्य से भोपाल गई जेल अधीक्षक शेफाली राजेश ने उसका मोबाइल व सरकारी आवास को पुलिस टीम के पहुंचने तक जस का तस रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इधर प्रभारी अधीक्षक समेत जेल स्टाफ के लोग जिला अस्पताल पहुंच गए तथा परिजन को भी खबर दे दी गई है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download