comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मां को सुबकते देख, हंसते-हंसते रो दिया ये बच्चा, देखें video

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 19th, 2017 08:39 IST

1.3k
0
0
मां को सुबकते देख, हंसते-हंसते रो दिया ये बच्चा, देखें video

डिजिडल डेस्क, भोपाल। बच्चे जब तक किसी भाषा को बोलना-समझना नहीं सीखते तब तक वो आपके हाव भाव को देखकर ही आपसे कम्यूनिकेट करते हैं, आपने देखा होगा कि बच्चे दूसरों को हंसता देख हसंने लगते है, आप थोड़ा उदास हो तो वो भी उदास हो जातें हैं और सबसे मजेदार जब कभी आप उनके सामने अजीबो गरीब चेहरे बनाएंगे तो वो हैरत में भी पड़ जाते हैं।

मां को रोता देख नहीं रोक पाया आंसू

इस बच्चे की उर्म महज 6 से 8 महीना है आप देख सकतें हैं ये बच्चा अपनी मां के हाथ के सहारे से बैठ पा रहा है। लेकिन इतना छोटा होने के बावजूद वो अपने आस-पास के लोगों के हाव भाव को समझ उनके दिल की बात जानने की कोशिश करता है। जब उसके सामने उसके पिता हंसते हैं तो वो भी उसका साथ दे हंसने लग जाता है, लेकिन जैसे ही उसके पास बैठी मां रोने का नाटक करती है तो ये बच्चा भी अपने आंसू नहीं रोक पाता और कुछ ही सेकेंड पहले हंसता-खिलखिलाता बच्चा अपनी मां को दुखी समझ कर रोने लग जाता है। 

मां और बच्चे का आपसी रिश्ता सबसे खूबसूरत और निराला होता है, उनके एक दूसरे से प्यार की कोई सीमा नहीं होती। यही भावना इस वीडियो में भी साफ समझ आ रही है। मां और बच्चे की बॉन्डिंग का ये वीडियो आजकल खूब देखा और शेयर किया जा रहा है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर