comScore

तलाकशुदा होने का झांसा देकर तीन महिलाओं से की शादी, आरोपी गिरफ्तार

December 03rd, 2018 18:40 IST
तलाकशुदा होने का झांसा देकर तीन महिलाओं से की शादी, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  तीन तलाकशुदा महिलाओं को झांसा देकर उनसे पहले शादी की और फिर रकम भी ऐंठे।  तलाक होने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने तीन तलाकशुदा महिलाओं से शादी किए जाने का मामला सामने आया है। हुड़केश्वर थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

वेबसाइट से बढ़ी पहचान
पीड़िता 30 वर्षीय तलाकशुदा महिला है। उसने दूसरी शादी करने के लिए शादी डॉट कॉट नामक वेबसाइट पर विज्ञापन दिया था। यह बात जनवरी 2018 की है। इसके बाद चंद्रपुर जिले के अमित प्रवीण घरडे (35) नामक व्यक्ति ने पीड़िता से संपर्क किया। अमित ने पीड़िता को बताया था कि, उसकी पहली पत्नी को संतान नहीं होने की वजह से उसने उसे तलाक दे दिया है, जबकि उसका पहली पत्नी से तलाक हुआ ही नहीं है। लिहाजा झांसे में आई पीड़िता अमित से शादी करने के लिए तैयार हो गई। जान-पहचान होने से दोनों में शादी के पूर्व ही शारीरिक संबंध भी स्थापित हुए थे। उसके बाद अमित ने शादी करने से इनकार कर दिया। इस दौरान वह पीड़िता से एक लाख रुपए भी ऐंठ चुका था।

तीनों को बनाया बेवकूफ
शादी से इनकार करने पर पीड़िता ने उसे थाने में शिकायत करने की धमकी दी। कार्रवाई के डर से अमित ने पीड़िता से शादी तो कर ली, लेकिन उसने और एक अन्य तलाकशुदा महिला को झांसे में ले लिया। उससे दूसरी शादी की बात छुपाकर पहली पत्नी से तलाक होने के बारे में उसे बताया और इस महिला से भी शादी कर ली। इस बीच अमित की तीन-तीन शादियों का खुलासा होने पर पीड़िता ने संबंधित थाने में इसकी शिकायत की। शनिवार को प्रकरण दर्ज कर अमित को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रकरण में और भी महिलाओं को इसी तरह ठगे जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। 

बेलतरोड़ी में भी हुआ था ऐसा ही वाकया
कुछ महीने पहले बेलतरोड़ी थाने में भी ऐसा ही मामला उजागर हुआ था। वर्धमान नगर निवासी अजय कुंभारे उर्फ आकाश अग्रवाल ने भी शादी डॉट कॉट पर खुद की शादी का विज्ञापन देकर पत्नी सविता की मदद से कई तलाकशुदा महिलाओं से शादी की और लाखों रुपए ऐंठ लिए थे। उसके बाद यह ताजा मामला उजागर हुआ है। जांच जारी है।  

Loading...
कमेंट करें
uXVHN
Loading...