अतिक्रमण दस्ते को देख आया हार्ट अटैक, शख्स की मौत

A man died due to heart attack in the removal of encroachment
अतिक्रमण दस्ते को देख आया हार्ट अटैक, शख्स की मौत
अतिक्रमण दस्ते को देख आया हार्ट अटैक, शख्स की मौत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में इन दिनों अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी है। म्हालगी नगर के पास मंगलवार की सुबह भी अतिक्रमण विरोधी दस्ता पहुंचा। दस्ते को देखते ही स्लम एरिया में रहने वाले अफजल खान को हार्ट अटैक आया और मौत हो गई।

मेयर से मिलकर मांगी थी 15 दिन की मोहलत
जानकारी के अनुसार म्हालगी नगर निवासी अफजल खान (55) अपने परिवार के साथ पिछले 5 वर्षों से म्हालगी नगर के पास स्लम एरिया में रहते थे । मंगलवार की  सुबह 11:00 बजे अतिक्रमण के दस्ते ने पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी। सामने दस्ते को देख अफजल ने उन्हें रोकने की कोशिश व कार्रवाई न करने की मांग। उन्होंने दस्ते को बताया कि वे कल ही अपने बस्ती के साथ के लोगों को ले जाकर महापौर नंदा जिचकर से मिल कर आए हैं और 15 दिनों की मोहलत मांगी है, परंतु हनुमान नगर के अधिकारी मानकर ने अफजल की एक न सुनी।

अधिकारी ने दिखाई धौंस
मानकर ने अफजल से कहा कि महापौर से कोई लेना देना नहीं है। मैं कार्रवाई निश्चित रूप से आज ही करूंगा। दोनों के बीच में बहस के दौरान अफजल को हार्ट अटैक आया और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। घटना से क्षेत्र में तनाव की स्थिति निर्माण हो गई है। यहां पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त लगाया गया है। परिवार वालों की मांग है कि जब महापौर से कल मिल कर आए थे और 15 दिन का समय मांगा था फिर भी अधिकारी ने कार्रवाई की जो सरासर अन्याय है। फिलहाल पुलिस क्षेत्र में शांति बनाए रखने का प्रयास कर रही है।

हटाए 100 से अधिक अतिक्रमण 
बता दें कि सोमवार को भी अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने 3 जोन में कार्रवाई कर करीब 100 से अधिक अतिक्रमणों को जमींदोज कर दिया। कई सारी दुकानों ने सड़क की ओर छज्जा निकालकर रखा था, जिसे मनपा की टीम ने जमींदोज कर दिया। कुछ दुकानदारों खुद अपना सामान हटाने में भलाई समझी और एक-एक कर अपना सामान हटाते रहे।

Created On :   22 Jan 2019 9:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story