बालापुर में ट्रिपल मर्डर : नशेड़ी ने पत्नी सहित ससुर और साले को उतारा मौत के घाट

A man killed his wife,father-in-law and brother-in-law in Balapur
बालापुर में ट्रिपल मर्डर : नशेड़ी ने पत्नी सहित ससुर और साले को उतारा मौत के घाट
बालापुर में ट्रिपल मर्डर : नशेड़ी ने पत्नी सहित ससुर और साले को उतारा मौत के घाट

डिजिटल डेस्क, अकोला। एक नशेड़ी ने नशे में धुत होकर अपनी पत्नी सहित ससुर और साले को मौत के घाट उतार दिया। इस ट्रिपल मर्डर से बालापुर शहर दहल उठा है। पति की नशाखोरी तथा आपराधिक गतिविधियों से परेशान होकर एक महिला अपने बच्चों को लेकर बालापुर अपने मायके में रह रही थी। पत्नी को घर क्यों नहीं भेज रहे इस बात को लेकर आरोपी रोज अपने ससुराल वालों से विवाद किया करता था। बुधवार की रात आरोपी ने धारदार शस्त्र का इस्तेमाल करते हुए पत्नी, ससुर और साले की निर्ममता से हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया, जिसे पुलिस निरीक्षक तिरूपति राणे ने परंडा से गिरफ्तार कर बालापुर पुलिस के हवाले कर दिया।

पति के अत्याचारों से परेशान थी शबाना
जानकारी के अनुसार बालापुर निवासी शबाना परवीन का निकाह बार्शिटाकली के ग्राम परंडा निवासी सैयद फिरोज सैयद रज्जाक के साथ हुआ था। विवाह के बाद विवाहिता को ज्ञात हुआ कि उसका पति आपराधिक घटनाओं में लिप्त है किंतु संसार के जीवन की गाड़ी हांकने तथा पति को सुधारने के प्रयास शबाना कर रही थी, पर आरोपी पति की कारगुजारियां दिन ब दिन बढ़ती जा रही थी। परेशान होकर महिला 5 वर्ष पूर्व बालापुर के आबाद नगर स्थित अपने पिता के घर आकर रहने लगी। पत्नी व बच्चे उसके साथ रहते थे। पत्नी और बच्चों को घर क्यों नहीं भेज रहे  इस बात को लेकर आरोपी अपने ससुराल जाकर हमेशा विवाद किया करता था। बुधवार की रात विवाद इस कदर बढ़ गया कि आरोपी दामाद ने ससुर शेख शेख मेहबूब शेख रसु (60) पर धारदार शस्त्र से हमला करना आरंभ कर दिया। पिता पर पति द्वारा किए जा रहे हमले से बचाने के लिए पत्नी शबाना तथा साला शेख फिरोज शेख मेहबूब ने बीच बचाव करने का प्रयास किया किंतु आरोपी पर गुस्सा इस कदर काबिज था कि उसने तीनों पर हमला कर  फरार हो गया।

पड़ोस में चल रहे इस खूनी खेल की बात आस-पास रहने वालों को कुछ देर बाद ध्यान में आई तो एक के बाद एक पूरी बस्ती घटनास्थल पर एकत्रित होने लगी। तीनों घायलों को नागरिकों ने बालापुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया किंतु ड्यूटी पर तैनात डाक्टरों ने शेख मेहबूब को मृत घोषित कर अन्य दो घायलों को तत्काल सर्वोपचार अस्पताल ले जाने की सलाह दी। जिससे पुलिस तथा नागरिकों ने दोनों को सर्वोपचार अस्पताल पहुंचाया जहां उपचार के दौरान दोनों घायलों ने भी दम तोड़ दिया।

तीन हत्याओं की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक एम. राकेश. कलासागर, अपर पुलिस अधीक्षक विजयकात सागर, सिविल लाइन पुलिस निरीक्षक अनवर शेख अस्पताल पहुंचे तथा घटनाक्रम की जानकारी वहां पर उपस्थित लोगों से ली। पुलिस ने घटना के कुछ घंटों बाद ही आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई।

आरोपी की आपराधिक पृष्ठभूमि
तीन हत्याओं में शामिल सैयद फिरोज का बार्शिटाकली पुलिस थाने में आपराधिक रिकार्ड हैं। वर्ष 2017  में उसने जनवरी माह में पुरानी रंजिश को लेकर वानखडे नामक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। इन दिनों वह जमानत पर जेल से बाहर था। इसके अलावा वह अवैध धंधों में लिप्त होने के साथ अन्य आपराधिक घटनाओं तथा शराब व गांजे के नशे की चपेट में था। पति की इन कारगुजारियों के कारण पत्नी अपने बच्चों के साथ मायके रह रही थी।

बार्शिटाकली पुलिस ने किया गिरफ्तार 
तीन हत्याएं करने के बाद आरोपी घटना स्थल से फरार होकर बार्शिटाकली अपने ग्राम परंडा पहुंचा। आरोपी को गिरफ्तार करने के आदेश मिलने के बाद पुलिस निरीक्षक तिरूपति राणे अपने दल के साथ तत्काल उसके घर पहुंचे तथा उसे गिरफ्तार कर संबंधित पुलिस थाने के  हवाले कर दिया। आरोपी की विगत पृष्ठभूमि को देखते हुए वह फरार होने की संभावना था जिससे पुलिस ने किसी प्रकार की देरी न करते हुए उसे अपनी कैद में ले लिया।

एक सप्ताह में दूसरी बड़ी घटना
अकोला में दो थानेदार अपने निजी कारणों के चलते अवकाश पर चल रहे हैं। उनके स्थान पर पुलिस कंट्रोल रूम में तैनात अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। इन प्रभारी अधिकारियों के कार्यकाल में तीन हत्या की घटनाएं हुई है। बोरगांव मंजू पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक पी.के काटकर के स्थान पर सहायक पुलिस निरीक्षक वैभव पाटील कार्यरत हैं। 10 मई की रात ग्राम धोतर्डी में अंधश्रध्दा से पीडि़त पिता विष्णु इंगले ने अपने तीन बच्चे अजय, मनोज, शिवाणी की हत्या कर दी थी।   

Created On :   17 May 2018 7:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story