comScore

अपनी टैक्सी के स्पेयर पार्ट्स के लिए चुराता था दूसरों की कार-पकड़ाया, सस्ती कार के नाम पर युवती लगाती थी चूना

February 11th, 2019 20:23 IST
अपनी टैक्सी के स्पेयर पार्ट्स के लिए चुराता था दूसरों की कार-पकड़ाया, सस्ती कार के नाम पर युवती लगाती थी चूना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो अपनी टैक्सियों के कलपुर्जे खराब होने पर कारों की चोरी करता था। आरोपी चोरी की कार से कलपुर्जे निकालकर अपनी टैक्सी में लगाता फिर चोरी की गाड़ियां भंगार में बेंच देता। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने 20 सालों में गाड़ी चोरी की 43 वारदातों को अंजाम दिया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम मोहम्मद कलीम नूर अंसारी (65) है। अंसारी मुंबई के नागपाडा इलाके का रहने वाला है इसके अलावा दिंडोशी इलाके में भी उसका एक घर है। अंसारी पिछले चार दशकों से मुंबई में टैक्सी चलवाने का काम करता है। उसके पास चार टैक्सियां हैं जिसके लिए उसने ड्राइवर रखे हैं। पुलिस के मुताबिक अंसारी की किसी भी गाड़ी का कोई कलपुर्जा अगर खराब हो जाए तो वह उसे खरीदता नहीं था। अपने पास मौजूद मास्टरचाबी की मदद से वह कारें चोरी कर लेता था। इसके बाद सुनसान इलाके में ले जाकर उसका कलपुर्जा निकालकर अपनी टैक्सी में लगा लेता था। इसके बाद अंसारी चोरी की कार भंगारवालों को बेंच देता था। अंसारी ने अपनी टैक्सी का टायर खराब होने के बाद इसी महीने माटुंगा इलाके से एक कार चुरा ली थी। इसकी शिकायत माटुंगा पुलिस स्टेशन में दर्ज थी लेकिन प्रापर्टी सेल ने भी मामले की समानांतर जांच शुरू कर दी। इलाके में इसके बाद सीसीटीवी से मिले सुराग के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी को आगे की जांच के लिए माटुंगा पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

सस्ती कार के नाम पर ठगी करने वाली युवती गिरफ्तार

वहीं मंहगी कार बेहद कम कीमत पर दिलाने का वादा कर व्यापारी को करीब तीन लाख रुपए का चूना लगाने वाली युवती को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी युवती ने 31 लाख 56 हजार की स्कोडा कार सिर्फ 8 लाख 50 हजार रुपए में देने का वादा किया था। अग्रिम भुगतान के रुप में उसने 2 लाख 85 हजार रुपए ले लिए। आरोपी युवती ने इसकी फर्जी रसीद भी ह्वाट्सएप के जरिए भेज दी। इसके बाद उसने व्यापारी और रकम हासिल करने की कोशिश की लेकिन शक के आधार पर व्यापारी किरण शाह ने मामले की शिकायत पुलिस से कर दी। गिरफ्तार युवती का नाम दीप्ती मुलीक है। पूछताछ में मुलीक ने ठगी की बात स्वीकार कर ली है। इसके पहले भी उसे इसी तरह के मामले में दो बार मुंबई में गिरफ्तार किया जा चुका है।     

फर्जी 7/12 के जरिए बिल्डर को चूना लगाने वाला गिरफ्तार

इसके अलावा फर्जी 7/12 के जरिए एक बिल्डर को जमीन बेचने के नाम पर पांच लाख रुपए का चूना लगाने वाले आरोपी को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि उसने फर्जी 7/12 के जरिए जमीन बेंचकर कई और लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। मामले में अंधेरी इलाके में रहने वाले बिल्डर कलीम खान ने शिकायत दर्ज कराई थी। कलीम ने पुलिस के बताया था कि दिनेश भोईर नाम के आरोपी ने ठाणे जिले के अंबरनाथ इलाके में स्थित शिरगांव की एक जमीन को अपना बताते हुए उससे पांच लाख में सौदा किया था। फर्जी 7/12 के आधार पर भोईर ने जमीन अपनी बताते हुए खान को बेंची थी। लेकिन खान जब जमीन पर कब्जा करने पहुंचा तो पता चला कि उसका मालिक कोई और है। इसके बाद उसने नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। अपराध शाखा ने समानांतर जांच करते हुए आरोपी को कापुरबावडी इलाके से गिरफ्तार कर लिया। 
......................
 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 38 | 21 April 2019 | 04:00 PM
SRH
v
KKR
Rajiv Gandhi Intl. Cricket Stadium, Hyderabad
IPL | Match 39 | 21 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
CSK
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru