प्रमाण पत्र न देने पर सरपंच और ग्रामसेवक को जिंदा जलाने का प्रयास

A man tried to kill the sarpanch and gramsevak by burning them
प्रमाण पत्र न देने पर सरपंच और ग्रामसेवक को जिंदा जलाने का प्रयास
प्रमाण पत्र न देने पर सरपंच और ग्रामसेवक को जिंदा जलाने का प्रयास

डिजिटल डेस्क, कुरखेड़ा(गड़चिरोली)। बेटे का स्कूल में एडमिशन करवाने के लिए लगने वाला निवासी प्रमाण पत्र देने से इनकार करने पर सरपंच और ग्रामसेवक को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। घटना तहसील के चिखली ग्राम पंचायत कार्यालय में घटित हुई। कार्यालय में मौजूद नागरिकों की सतर्कता से दोनों की जान बच गई। वहीं आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, कुरखेड़ा तहसील के चिखली गटग्राम पंचायत अंतर्गत चिचटोला निवासी अरुण फगवा सिंद्राम (35) को अपने पुत्र का स्कूल में एडमिशन करवाने के लिए निवासी प्रमाण पत्र की आवश्यकता थी। यह प्रमाण पत्र बनवाने के लिए वह ग्राम पंचायत कार्यालय में गया। उसने गत वर्ष का घर टैक्स अदा किया था, लेकिन वर्तमान में घर टैक्स नहीं भरने के कारण उसे ग्राम पंचायत में पहले टैक्स भरने के बाद ही प्रमाण पत्र देने की बात कही गई। इस बात से गुस्साया सिंद्राम ग्राम पंचायत कार्यालय पहुंचा। वहां उसने कर्मचारियों के साथ गाली गलौज की और ग्राम पंचायत के दस्तावेज उठाकर गांव की ओर जाने लगा। इस बारे में पता चलते ही सरपंच तुलसी उईके और ग्राम सेवक जयगोपाल बरडे वहां पहुंचे और उन्होंने सिंद्राम को रोककर उससे ग्राम पंचायत के दस्तावेज लौटाने के लिए कहा।

सिंद्राम ने दस्तावेज लौटान की बजाए कुल्हाड़ी दिखाकर दोनों को कार्यालय में वापस जाने के लिए कहा और वह भी उनके पीछे कार्यालय में गया। वहां उसने सरपंच उईके और ग्रामसेवक बरडे पर केरोसीन छिड़ककर दोनों को जलाने का प्रयास किया। ग्राम पंचायत कार्यालय में मौजूद नागरिकों की सतर्कता से सिंद्राम को दबोच लिया गया। इससे दोनों की जान बच गई। नागरिकों द्वारा दी गई जानकारी के बाद कुरखेड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी सिंद्राम को हिरासत में ले लिया। मामले की जांच थानेदार गजानन पडलकर के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक विजय वनकर कर रहे हैं।

Created On :   11 July 2018 12:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story