लापता हुई 13 साल की बेटी को मां ने खरीदा, सेक्स के लिए बेची जा रही थी ऑनलाइन

A Mother buy her 13 year old daughter from sex traffickers in America
लापता हुई 13 साल की बेटी को मां ने खरीदा, सेक्स के लिए बेची जा रही थी ऑनलाइन
लापता हुई 13 साल की बेटी को मां ने खरीदा, सेक्स के लिए बेची जा रही थी ऑनलाइन

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। आपने अग्निपथ मूवी तो देखी ही होगी। इस मूवी में रऊफ लाला नाम का दलाल एक बच्ची को भरे बाजार में बेचता है और चिल्ला-चिल्लाकर कुछ दरिंदे उसकी बोली भी लगाते हैं। ऐसा ही कुछ मामला अब अमेरिका में भी सामने आया है, जहां एक 13 साल की बच्ची को सेक्स के लिए ऑनलाइन बेचा जा रहा था, लेकिन उस बच्ची की मां ने उसे देख लिया और खरीद लिया। आज वो बच्ची अपनी मां के पास सेफ है। दरअसल, उसकी बेटी 9 महीने पहले लापता हो गई थी, जिसके बाद वो बच्ची एक वेबसाइट पर उसकी मां को दिखाई दी तो उसकी मां ने उसकी सर्विस लेने के लिए तैयार हो जाती है और अपनी बच्ची को उन दरिंदों से छुड़ाने में कामयाब हो जाती है। 

चाकू से बच्ची के शरीर को जलाया

कुबीकी, उस बच्ची की मां अपनी बेटी को छुड़ाने में कामयाब तो हो गई, लेकिन वो बच्ची अब नशे की आदी हो चुकी है। इतना ही नहीं उसके शरीर के कई हिस्सों पर जलने के निशान भी हैं। दरिंदों की गिरफ्त से छुटने के बाद उस बच्ची ने बताया कि "उसे किडनैप करने वालों ने कई जगहों पर चाकू से जलाया क्योंकि उसने सेक्स का बिजनेस करने से मना कर दिया था।" इतना ही नहीं बच्ची सेक्स के लिए राजी हो सके, इसके लिए उसे ड्रग्स दिए गए। इस वजह से एमए (उस बच्ची का नाम) को नशे की लत लग गई। कुबीकी का कहना है कि जब उनकी बेटी मिली, तो वो नशे की आदी हो चुकी थी, वो बार-बार ड्रग्स मांगती थी। 

Image result for mother buy her daughter from sex traffickers

अंडरवियर पहने सेक्स के लिए ऑफर कर रही थी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुबीकी का कहना है कि एक दिन वो अपनी बेटी को सर्च करते-करते बैकपेज डॉट कॉम की वेबसाइट पर पहुंची। इस साइट के एक एडवरटाइज में उन्हें उनकी बेटी दिखाई दी। उन्होंने बताया कि "इस साइट के एडवरटाइज में एक लड़की अंडरवियर पहने सेक्स के लिए ऑफर कर रही है। इस लड़की की शक्ल उनकी बेटी से मिलती थी। उन्होंने जब इस ऑनलाइन एड पर क्लिक किया, तो पाया कि ये तो उनकी वही बेटी है जो 9 महीने पहले लापता हो गई थी।"

बेटी की सर्विस ली और दरिंदों से छुड़ाया

कुबीकी ने जब इस  तरह से अपनी बेटी को ऑनलाइन बिकते देखा तो पहले तो वो बहुत हैरान हो गई, लेकिन बाद में उन्होंने ठंडे दिमाग से काम किया। उन्हें अच्छे से पता था कि अब उनको अपनी बेटी को वापस पाना इतना आसान नहीं होगा। इसके लिए उन्होंने एड में दिए गए फोन नंबर पर कॉल किया और सर्विस मांगी। सर्विस का लालच पाकर उन दरिंदों ने तुरंत हां कर दिया और फिर पुलिस की मदद से उस बच्ची को बचा लिया गया। 

वेबसाइट पर किया था केस

कुबीकी ने इस तरह का एड देने के लिए इस वेबसाइट पर भी केस किया, लेकिन वेबसाइट ये साबित करने में कामयाब रही कि जो एड देते हैं, वो रजिस्ट्रेशन के समय कुछ और बताते हैं और बाद में अलग एड देते हैं, इसलिए हम जिम्मेदार नहीं है। कुबीकी ने बताया कि उन लोगों ने उनकी बेटी के साथ बहुत बुरा व्यवहार किया। पहले तो उसे सेक्स के लिए तैयार किया लेकिन जब उसने मना कर दिया तो उसे गर्म चाकू से गोदा गया। इसके बाद उसे नशे की लत लगाई गई, ताकि नशे की जरुरत को पूरा करने के लिए वो देहव्यापार के लिए तैयार हो गए। 

मां के संघर्ष पर बन रही है फिल्म

कुबुकी और एमए के साथ ये घटना आज से लगभग 9 साल पहले यानी 2008 में घटी थी। उस समय एमए को एक महिला ने किडनैप कर लिया और फिर उसे सेक्स के कारोबार में जबरन ढकेला गया। इसके बाद उस महिला को गिरफ्तार किया गया और 2010 में उसे कोर्ट ने 5 साल की सुनाई थी। एक मां के संघर्ष की ये कहानी ज्यादा से ज्यादा लोगों को पता चल सके, इसलिए उन पर एक डॉक्यूमेंटरी फिल्म भी बनाई जा रही है, जिसका नाम है "I Am Jane Doe" है। इस बताया जा रहा है कि ये डॉक्यूमेंटरी इस साल के अंत तक बनकर तैयार हो जाएगी। 

Created On :   6 Oct 2017 9:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story