मां ने 45 हजार के लिए बेच दिया 15 दिन का बेटा, क्या थी मजबूरी?

A Mother Sold her 15 days old Son for 45 thousand for treatment of Husband
मां ने 45 हजार के लिए बेच दिया 15 दिन का बेटा, क्या थी मजबूरी?
मां ने 45 हजार के लिए बेच दिया 15 दिन का बेटा, क्या थी मजबूरी?

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश के बरेली से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर किसी की आंखों से आंसू निकल जाए। दरअसल, एक मां इतनी मजबूर  हो गई कि उसे अपने 15 दिन के बच्चे को बेचना पड़ा। इस महिला का पति कई दिनों से बीमार है और महिला के पास इलाज के लिए पैसे नहीं हैं। लिहाजा गरीबी ने इस मां को इतना मजबूर कर दिया, कि उसे अपने कलेजे के टुकड़े को 45 हजार में बेचना पड़ा। बताया जा रहा है कि महिला ने अपने पति के इलाज के लिए कई लोगों से मदद की गुहार भी लगाई, लेकिन जब किसी ने उसकी मदद नहीं की तो उसने अपने 15 दिन के बेटे का 45 हजार रुपए में सौदा कर दिया


माली हालत खराब इसलिए बेचा बच्चा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये घटना बरेली के मीरगंज इलाके की है। इस महिला का पति मजदूरी करता है और इसी से उसका घर चलता है। पिछले कई दिनों से उसके पति की हालत खराब है और परिवार की माली हालत भी खराब है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवार की हालत ऐसी नहीं थी कि वो अपने पति के इलाज का खर्चा उठा सके। लिहाजा उस महिला ने अपने 15 दिन के बच्चे को बेचने का फैसला लिया और 45 हजार रुपए में अपने बच्चे को बेच दिया।

हादसे का शिकार हो गया था महिला का पति

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला का पति हरस्वरुप मौर्य मजदूरी करता है और इसी से उसका घर खर्च निकलता है। बताया जा रहा है कि पिछले साल 9 अक्टूबर को काम करते वक्त एक बिल्डिंग की दीवार का हिस्सा हरस्वरुप के ऊपर गिर गया था, जिस वजह से उसके शरीर का निचले हिस्से ने काम करना बंद कर दिया था। गरीबी की वजह से हरस्वरुप का इलाज ठीक ढंग से नहीं हो पा रहा है। परिवार में हरस्वरुप ही सिर्फ कमाने वाला था और उसके बीमार पड़ने के कारण परिवार की माली हालत और खराब हो गई।

14 दिसंबर को हुआ था लड़के का जन्म

खबरों की मानें तो हरस्वरुप की तबियत खराब होने के बाद जब किसी ने मदद नहीं की, तो इस महिला ने 14 दिसंबर को ही पैदा हुए अपने तीसरे बेटे को बेचने का फैसला लिया। महिला का नाम संजू बताया जा रहा है। डॉक्टरों ने भी महिला से कहा कि वो अपने पति का इलाज दिल्ली या लखनऊ जाकर करवाए, लेकिन पैसे नहीं होने के कारण वो ऐसा नहीं कर सकी। इसके बाद मजबूरी में संजू ने अपने बेटे को 45 हजार रुपए में बेच दिया। 

Created On :   2 Jan 2018 8:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story