जीआरपी पुलिस को थाने के पास झाड़ियों में मिला नवजात शिशु

A newborn baby found Near the GRP police station Hanuman temple
जीआरपी पुलिस को थाने के पास झाड़ियों में मिला नवजात शिशु
जीआरपी पुलिस को थाने के पास झाड़ियों में मिला नवजात शिशु

डिजिटल डेस्क, शहडोल । जीआरपी थाने के निकट हनुमान मंदिर के पास सुबह करीब साढ़े पांच बजे झाडिय़ों में एक नवजात शिशु मिला है। शिशु 24 से 48 घंटे का बताया जा रहा है। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। अब उसकी स्थिति सामान्य है। जीआरपी थाना प्रभारी एलपी कश्यप ने बताया कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे स्थानीय महिलाएं रजनी यादव, किरण सोनी, आशा सोनी फूल तोडऩे गई थीं तो उन्होंने पुराने लोको शेड के पास नीम के पेड़ के नीचे बच्चे के रोने की आवाज सुनी। महिलाओं ने पास जाकर देखा तो झोले के अंदर एक नवजात पड़ा हुआ था। उन्होंने इसकी जानकारी जीआरपी थाने में दी। इसके बाद थाने के स्टाफ ने बच्चे को वहां से उठाकर उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में बच्चे का उपचार चल रहा है। बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य  अस्पताल पहुंचे और बच्चे की स्थिति को देखते हुए इसे शिशु गृह भेजने की कार्रवाई पर विचार किया ।  पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इसे मेल नवजात के माता पिता के बारे में खोजबीन मर रही हैं ।

अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती है बच्चा
बच्चा जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती है। शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील हथगेल के निर्देशन में उसका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है और 24 से 48 घंटे पहले ही बच्चे का जन्म हुआ है। बच्चे का वजन ढाई किलो है। अभी एक-दो दिन तक निगरानी में रहेगा बच्चा।

चार दिन पहले मिला था नवजात का शव
सोमवार को पांडवनगर में सड़क के किनारे एक नवजात शिशु का शव मिला था। शव दो से तीन माह के शिशु का लग रहा था। इसके आधे से अधिक हिस्से को जानवरों ने नुकसान पहुंचा दिया था, इसलिए जेंडर की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 318, 201 के तहत मामला पंजीबद्ध किया था।

 

Created On :   22 Sep 2018 7:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story