संजीवनी बूटी ला रहे 'हनुमान' के साथ दर्दनाक हादसा, देखें video

A painful accident with Hanuman during play Ramlila ,watch video
संजीवनी बूटी ला रहे 'हनुमान' के साथ दर्दनाक हादसा, देखें video
संजीवनी बूटी ला रहे 'हनुमान' के साथ दर्दनाक हादसा, देखें video

डिजिटल डेस्क,भोपाल। नवरात्र का महोत्सव पूरे देश में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है इस दौरान लोगों के मनोरंजन के लिए गरबे और मेलों का आयोजन किया जाता है। मानसून के बाद आने वाले नवरात्रों में रामलीला का आयोजन भी देखने को मिलता है। इस बार भी जगह-जगह रामलीला का आयोजन किया गया, जिसमें लोग रामायण के सभी किरदारों को नाटक के रुप में प्रस्तुत कर लोगों को राम जैसा चरित्र को अपनाने की कामना करते दिखे। 9 दिनों तक चलने वाले इन आयोजनों के लिए महिनों पहले से तैयारियां शुरु हो जाती हैं। और इसमें रामायण की हर महत्वपूर्ण घटना को लोगों के सामने प्रस्तुत किया जाता है।

संजीवनी लेने चले हुनमान 

ऐसी है देश के एक हिस्से में रामालीला का आयोजन किया गया जंहा सभी लोग खुशी से पहुंच कर राम कथा का आनंद ले रहे थे तभी एक दर्दनाक हादसा देखने को मिला। कथा अनुसार लक्ष्मण तीर से घायल हो जाता है जिसके प्राण बचाने के लिए संजीवनी बूटी की आवश्यकता होती है तो हनुमान उड़ कर जाते हैं और संजीवनी बूटी की पहचान नहीं होने के चलते पूरा पर्वत ही उठा लाते हैं, इस चित्र को वास्तविक्ता का रुप देने के लिए इस युवक ने क्रैन के सहारे लटक कर अपना किरदार निभाया।

ये भी पढ़ें- दिवाली से पहले करें ये 5 आसान उपाय, प्रसन्न होंगी मां "लक्ष्मी"

रस्सी टूटने से हुआ घायल

दृश्य एकदम अद्भुत जा रहा था सभी खुश थे और हनुमान का किरदार निभा रहा व्यक्ति जय श्री राम के जयघोष लगा रहा था और क्रैन धीरे-धीरे ऊंचाई पर जा रही थी कि तभी रस्सी टूट गई और वो व्यक्ति पेट के बल नीचे गिर गया।

मोबाइल में कैद 

एक यादगार पल को कैमरे में कैद करने के लिए शुरु की गई वीडियो रिकोर्डिंग में ये पूरा वाकया कैद हो गया। इस वीडियो में ये भी दिखाई दे रहा है भगवान हनुमान का किरदार निभा रहे युवक का बच्चा उन्हें गिरता देख सहम कर रोने लगता है।

Created On :   28 Sep 2017 7:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story