comScore

काबुल में निशाने पर भारतीय दूतावास, परिसर में में गिरा रॉकेट

January 16th, 2018 12:09 IST
काबुल में निशाने पर भारतीय दूतावास, परिसर में में गिरा रॉकेट

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भारतीय दूतावास को निशाना बनाकर हमला किया गया है। यहां सोमवार शाम भारतीय दूतावास के परिसर में एक रॉकेट गिरा है, जिसमें दूतावास की इमारत छतिग्रस्त हुई है। हालांकि दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस घटना की जानकारी देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने बताया है कि काबुल में हमारे एम्बेसी के कैम्पस में कुछ समय पहले एक रॉकेट आकर गिरा, जिससे दूतावास परिसर का पिछला हिस्सा छतिग्रस्त हुआ है।' कुमार ने यह भी बताया कि भारत के चार्ज डि अफेयर्स ने बताया कि दूतावास के सभी कर्मी सुरक्षित हैं।
 


विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस घटना पर ट्वीट करते हुए बताया, 'रॉकेट हमारे काबुल स्थित दूतावास के कम्पाउंड में गिरा है। यह आईटीबीपी के तीन मंजिले बैरक के ऊपरी मंजिल से टकराया है। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। सभी भारतीय नागरिक और स्टाफ सुरक्षित हैं।'


अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भारतीय दूतावास पर छह महीनों में यह दूसरी घटना है। इससे पहले पिछले साल जुलाई में काबुल में भारतीय राजनयिक मनप्रीत वोहरा के गेस्ट हाउस को रॉकेट से निशाना बनाया गया था। हालांकि यह रॉकेट गेस्टहाउस के टेनिस कोर्ट में गिरा जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हुई थी। ये हमला 27 जुलाई को सुबह 11.15 बजे हुआ था।

कमेंट करें
AtD7k