बेटे की मौत से दुखी पिता ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दी 

A sorrowed father jumped in front of the train after sons death
बेटे की मौत से दुखी पिता ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दी 
बेटे की मौत से दुखी पिता ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दी 

डिजिटल डेस्क, लवकुशनगर/छतरपुर। यहां पुत्र वियोग में एक पिता ने ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। तीन दिन पूर्व उसके युवा बेटे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बेटे की मौत पिता इतना गमगीन हुआ कि वह बेटे के अंतिम संस्कार तक में भी शामिल नहीं हुआ और अंतिम संस्कार के पूर्व ही घर से लापता हो गया था। कल रात उसके गांव से 5 किलोमीटर दूर रेल लाइन पर उसका शव मिलने की सूचना उसके परिवार वालों को मिली।

इस संबंध में बताया गया है कि अपने बेटे की मौत से दुखी पिता ने ट्रेन के सामने आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इस घटना के बाद गांव में गमगीन माहौल निर्मित हो गया। घटना के सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार गौरिहार थाना क्षेत्र के ग्राम गहबरा निवासी हरिराम रजक 55 वर्ष के पुत्र कैलाश रजक 22 वर्ष ने बीते 14 अप्रैल को अज्ञात कारणों के चलते घर मे फांसी लगाकर जान गवां दी थी। यह घटना पिता सहन नही कर सका और घटना दिनांक से ही घर छोड़कर चला गया था। परिवार के लोग हरिराम की तलाश करते रहे नाते रिश्तेदारों से भी संपर्क किया, लेकिन हरिराम का कोई सुराग नहीं लगा। बुधवार की दोपहर मृतक के पिता हरिराम ने झांसी मानिकपुर रेल मार्ग के मटौंध स्टेशन के पास ट्रेन से टकराकर जान दे दी। मटौंध पुलिस ने मृतक की पहचान कर गौरिहार पुलिस को सूचित किया था। ग्रामीणों के अनुसार मृतक पत्नी सहित अपने तीन बेटों को रोता बिखलता छोड़ गया।

बेटे के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुआ 
बेटे की मौत की घटना से हरिराम पूरी तरह से टूट चुका था। यही वजह रही कि मृतक कैलाश की मौत के बाद स्थानीय पुलिस ने पी एम कराकर परिवार के लोगों को कैलाश की लाश सौंपी तो पिता ने बेटे की लाश पर नजर तक नहीं डाली और बगैर अंतिम यात्रा में शामिल हुए घर से लापता हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि कैलाश कुछ दिन पूर्व आर्मी में भर्ती होने गया था किन्ही कारणों से उसका सिलेक्शन नहीं हो पाया तभी से वह उदास रहने लगा था। बीते 14 अप्रैल को उसने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। बेटे की मौत के तीन दिन बाद ही पिता ने भी जान गवां दी। सप्ताह भर के भीतर एक ही घर में लगातार दो मौते हो जाने से परिवार गहरे सदमे में है। 

Created On :   18 April 2019 1:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story