comScore
Dainik Bhaskar Hindi

सावधान ! नाखून से बाॅडी में प्रवेश करने की कोशिश करता है ये 'धागा सांप'

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 15th, 2017 17:50 IST

2k
0
1

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया के खतरनाक जीव-जंतुओं में ये भी शामिल है। कई अपने शरीर से डरावने लगते हैं तो किसी का जहर खतरनाक होता है। जो भी हो धरती पर ऐसे जीव इंसानों के लिए जानलेवा साबित होते हैं। आज आपको एक ऐसे ही सांप के बारे में बताया जा रहा है, जो सांप के जरिए नाखून के जरिए शरीर के अंदर प्रवेश करने की कोशिश करता है। आपको सुनकर अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये सच है। ये इतना पतला होता है कि अगर ध्यान ना दिया जाए तो वह आसानी से शरीर के अंदर प्रवेश कर जाता है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे केस ज्यादा देखने में आ रहे हैं। इसे धागा सांप कहा जा रहा है। 

साधारण कीड़ा समझा लेकिन... 

दरसल, बीते दिनों देहरादून में एक ऐसा ही मामला सामने आया, जिसमें पानी की टंकी में लोगों को एक कीड़ा दिखाई दिया, जो बेहद पतला था। पहली नजर में तो किसी ने इसे धागा किसी ने कचरा और किसी ने साधारण कीड़ा समझा, लेकिन बाद में अच्छी तरह जांचने पर पता चला कि वह सांप है। वह भी ऐसा कि शरीर के अंदर तक प्रवेश कर सकता है और आपको पता भी नही चलेगा। 

मुंह में चला जाए तो आदमी की मौत पक्की

ये धागे की तरह पतला खतरनाक सांप यदि मुंह के जरिए शरीर में प्रवेश कर जाए तो आदमी की मौत हो जाती है। ये अंधेरे में दिखाई नही देता और इसकी चाल इतनी तेज होती है कि इसे पकड़ना मुश्किल होता है। बारबाडोस थ्रेड सर्प या दुनिया का सबसे पतला सांप भी माना जा रहा है। हालांकि इसके बारे में विशेषज्ञ अभी आैर जानकारी जुटाने का भी प्रयास कर रहे हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर