एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म

A woman gave birth to twins in Express train, both are healthy
एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म
एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कल्याण स्टेशन पर पहुंची एक एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। मां और दोनों बच्चों की हालत ठीक है और उन्हें अस्पताल में दाखिल करा दिया गया है। प्रसव के दौरान ट्रेन को कल्याण स्टेशन पर रोके रखा गया। दरअसल घाटकोपर के नारायणनगर इलाके में रहने वाली शेख सलमा तबस्सुम (30) रविवार को LTT विशाखापट्टनम एक्सप्रेस से अपने परिवार के साथ सफर के लिए निकलीं थी।

ट्रेन LTT से निकली ही थी कि उन्हें प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। मामले की जानकारी रेलवे की टीम को दी गई। करीब आठ बजे ट्रेन कल्याण स्टेशन पर पहुंची तो वहां तैनात कांस्टेबल नीलम गुप्ता, सुरेखा कदम एक डॉक्टर के साथ पहुंच चुकीं थीं। जांच और प्रसव के दौरान एक्सप्रेस ट्रेन को स्टेशन पर रोके रखा गया और डिब्बे के भीतर ही तबस्सुम  ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। जिनमें एक लड़का है और एक लड़की।

प्रसव के बाद तबस्सुम और उनके दोनों बच्चों को कल्याण स्थित रुक्मिणी बाई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक मां और बच्चे पूरी तरह सुरक्षित हैं। प्रसव के दौरान ट्रेन को प्लेटफॉर्म नंबर चार पर करीब आधे घंटे रोके रखा गया। तबस्सुम और उनके परिवार को ट्रेन से उतारने के बाद उसे रवाना कर दिया गया।   

 

Created On :   15 July 2018 12:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story