युवती की हत्या से सनसनी, नहर के किनारे मिली लाश

A woman murder in jabalpur, dead body found from canal
युवती की हत्या से सनसनी, नहर के किनारे मिली लाश
युवती की हत्या से सनसनी, नहर के किनारे मिली लाश

डिजिटल डेस्क जबलपुर।  खमरिया थाना अंतर्गत गुरुवार दोपहर उमरिया नहर के किनारे एक युवती की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। प्रथम दृष्टया अनुमान लगाया जा रहा है कि पत्थर पटककर युवती की हत्या की गई है, इसके बाद लाश को नहर के किनारे फेंक दिया गया है। अभी तक युवती की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने पंचनामा के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भिजवा दिया है। पुलिस पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। थाना प्रभारी सहदेव राम साहू ने बताया कि सुबह 10 बजे सूचना मिली कि उमरिया में नहर के किनारे ढलान पर एक युवती की लाश पड़ी हुई है। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर देखा कि लाश 21-22 वर्षीय युवती की है। युवती नीले रंग की कुर्ती और सफेद रंग की लैगी पहनी हुई है। दुबली-पतली युवती के सिर, माथे और गले में चोट के निशान हैं। उसका चेहरा खून से लथपथ है। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि युवती की पत्थर पटककर हत्या की गई है। आसपास के लोगों से युवती की शिनाख्त करने की कोशिश की गई, लेकिन कोई भी युवती को नहीं पहचान पाया।
युवती के पास नहीं मिली पहचान-
पुलिस ने मृतक युवती की पहचान के लिए उसकी तलाशी ली, लेकिन उसके पास ऐसा कोई सामान नहीं मिल पाया। जिससे उसकी पहचान हो सके। पुलिस के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती युवती की शिनाख्त करने की है। युवती की शिनाख्त होने के बाद ही मामले की जांच आगे बढ़ सकेगी।
कॉलेज छात्रा के परिजनों को बुलाया - बुधवार को कांचघर निवासी एक युवती ने एसपी को शिकायत दी थी कि उसने हाल ही में प्रेम विवाह किया है। उसे अपने परिजनों से जान का खतरा है। युवती की लाश मिलते ही पुलिस ने कांचघर निवासी युवती के परिजनों से संपर्क किया। परिजनों ने लाश को पहचानने से इनकार कर दिया। कुछ देर बाद पुलिस की युवती से भी बात हो गई।
एसपी मौके पर पहुंचे-
युवती की हत्या की जानकारी मिलते ही एसपी शशिकांत शुक्ला, एएसपी राजेश तिवारी, एफएसएल की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। एसपी और एएसपी ने बारीकी से घटनास्थल का निरीक्षण किया। एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए। इसके बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया।
जबलपुर और आसपास के जिलों में भेजी सूचना -पुलिस ने जबलपुर और आसपास के जिलों में गुमशुदा युवतियों के बारे में जानकारी मांगी है। जबलपुर के किसी भी थाने में पिछले एक सप्ताह में गुमशुदा युवती के बारे में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। पुलिस ने डिंडोरी, मंडला, नरसिंहपुर और कटनी जिले से भी गुमशुदा युवतियों के बारे में जानकारी मांगी है।
इनका कहना है
प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि युवती की पत्थर पटककर हत्या की गई है। इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है कि युवती की कहीं और हत्या की गई हो। इसके बाद लाश को नहर के किनारे फेंका गया हो। शार्ट पीएम में युवती के साथ बलात्कार होने की पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस युवती की शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है।
राजेश तिवारी, एएसपी नार्थ

 

Created On :   16 March 2018 8:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story