गुफा में घुसे युवक की मौत, पुलिस ने 4 घंटेे रेस्क्य कर शव बाहर निकाला

A youth killed in the cave in kareli narsinghpur district of mp
गुफा में घुसे युवक की मौत, पुलिस ने 4 घंटेे रेस्क्य कर शव बाहर निकाला
गुफा में घुसे युवक की मौत, पुलिस ने 4 घंटेे रेस्क्य कर शव बाहर निकाला

डिजिटल डेस्क, करेली। चांवरपाठा जनपद अंतर्गत डोभी रोड के नजदीक बनी जंगली जानवर की गुफानुमा सुरंग में युवक के लापता होने की सूचना से क्षेत्र में कौतूहल का माहौल बन गया। परिजनों ने लापता युवक की जानकारी बरमान चौंकी में भी दी। इसके बाद प्रशासनिक देखरेख में रेस्क्यू आपरेशन शुरु हुआ। मौके पर तेंदूखेडा एसडीओपी, तेंदूखेडा तहसीलदार, बरमान चौंकी प्रभारी सहित अन्य शासकीय अमला करीब 4 घंटेे तक जेसीबी से मिटटी खोदकर गुफा से लापता युवक को निकालने का प्रयास करते रहे।

4 घंटे का रेस्क्यू
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार चांवरपाठा निवासी बसंत केवट उम्र 35 वर्ष के लापता होने की सूचना परिजनों द्वारा मिली थी जिसके बाद मौके पर जाकर खुदाई शुरु कराई गई है। लापता युवक जानवर चराने गया था जिसके बाद से वह लापता हो गया । गुफा के बाहर लापता युवक की जूते और निशान देही पर खोजना शुरु किया है। करीब 4 घंटे के रेस्क्यू के बाद युवक को गुफा नुमा सुरंग से बाहर निकाला गया जिसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केद्र करेली भेजा गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

परिजन ने की प्रशासन को खबर
लापता युवक के परिजन सुदामा केवट ने बताया कि गाय चराने गया बसंत जब काफी देर तक नही लौटा तो उसकी तलाश में गुफा के पास आकर ढूंढा तो पता चला की गुफा अंदर सकरी होने के कारण वह अंदर अचेत अवस्था में फंसा हुआ है। काफी प्रयास के बाद भी जब  वह नही निकला तो तत्काल ही इसकी सूचना पुलिस ओर प्रशासन को दी । वह अंदर कैसे चला गया इसकी कोई जानकारी नही है।

इनका कहना है।
परिजनों की सूचना पर और निशानदेही से गुफानुमा सुरंग की खुदाई शुरु कर रेस्क्यू किया गया था करीब 4 घंटे की कडी मेहनत के बाद आखिरकार युवक को बाहर निकाला गया है जिसे अस्पताल भेजा गया है।
पीके जैन एसडीओपी तेंदूखेडा

 

 

Created On :   17 Sep 2018 1:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story