सुब्रत राय सहारा पर IT ने ठोका 24 हजार करोड़ का दावा

Aamby Valley sale Income Tax stakes claim on Rs 24,843 crore
सुब्रत राय सहारा पर IT ने ठोका 24 हजार करोड़ का दावा
सुब्रत राय सहारा पर IT ने ठोका 24 हजार करोड़ का दावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सहारा ग्रुप के सामने एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अब एंबी वैली पर 24,843 करोड़ रुपए की टैक्स देनदारी का दावा किया है। दावा ऐसे समय में किया गया है, जब बॉम्बे हाईकोर्ट के ऑफिश‍यल लिक्व‍िडेटर एंबी वैली की नीलामी करने की तैयारी कर रहे हैं।

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 26 जुलाई को ऑफिशियल लिक्व‍िडेटर को जानकारी दी है कि एंबी वैली की प्रस्तावित बिक्री में उसका भी हिस्सा है। डिपार्टमेंट का कहना है कि बिना ब्याज शामिल किए एंबी वैली पर उसकी 24,843 करोड़ रुपए की टैक्स देनदारी है।

सुप्रीम कोर्ट दे चुका था नीलामी के आदेश
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही सहारा ग्रुप की तरफ से 5,092 करोड़ न भर पाने की स्थिति में इस पुणे स्थित इस प्रॉपर्टी को नीलाम करने का आदेश दिया था। उसके बाद आईटी डिपार्टमेंट ने देनदारी का किया।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सहारा चीफ सुब्रत राय को 7 सितंबर तक 1500 करोड़ रुपए जमा करने के लिए कहा था। कोर्ट का कहना था कि अगर सहारा ग्रुप समय पर यह रकम जमा कर देता है, तो नीलामी की प्रक्रिया रोकी जा सकती है। नीलामी को लेकर अब आखिरी फैसला सुप्रीम कोर्ट को लेना है।

Created On :   11 Sep 2017 12:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story